भारत में मारुति कंपनी की कारों को खूब पसंद किया जाता है, क्योंकि ये दाम में किफायती और पावरफुल इंजन वाली होती हैं। बता दें कि Maruti के पास सबसे बड़ी फोर व्हीलर लाइनअप है। इसके अलावा सिर्फ मर्सिडीज़ के पास काफी बड़ा लाइनअप मौजूद है।

बता दें कि Maruti की इन कारों में से एक मारुति वेगनर (Maruti WagonR) भी है जिसको लोग काफी पसंद करते हैं। यह कार बड़ी फैमिली के लिए परफेक्ट कार है, इसलिए ही भारत में इसको काफी पसंद किया जाता है। इसके साथ इस कार की मेंटिनेस कॉस्ट भी काफी कम है और यह काफी अच्छा माइलेज भी देती है।

अगर आपका बजट कम है और आप Maruti WagonR को खरीदना चाहते हैं तो इस लेख में हम आपको मिलने वाले ऑफर्स के बारे में बताने जा रहे हैं और इसके बारे में डिटेल में जानेंगे।

Maruti WagonR का पावरफुल इंजन
कंपनी ने Maruti WagonR को दो वेरिएंट्स में बाजार में उतारा है। इसके सीएनजी मॉडल में 998 सीसी का इंजन दिया गया है। तो वहीं इसके पेट्रोल मॉडल में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है, और इसके दोनों इंजन काफी अच्छा परफॉर्म करते हैं।
इसके सीएनजी इंजन के बारे में बात करें तो यह 25 से 30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस कार का पेट्रोल इंजन 21 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। आप इस कार से स्मूथली पहाड़ी रास्तों में ड्राइव कर सकते हैं।

Carwale में मिल रहा ऑफर
आपको बता दें कि Carwale पर इस कार में काफी अच्छे-अच्छे ऑफर्स दिए जा रहे हैं यहां पर आपको Maruti WagonR मात्र 1.85 लाख में मिल जाएगी। इस एप में लिस्ट की गई इस कार का मॉडल 2011 का है जो अभी तक 1,30,000 किलोमीटर चल चुकी है, लेकिन फिर भी इसकी कंडीशन काफी अच्छी है। यदि आप इसको खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो पहले इसकी एक बार जांच अवश्य कर लें।

Olx पर भी है मिल रही है Maruti WagonR
Olx पर मारुति वैगन आर के कई मॉडल उपलब्ध है। अगर आप इसके 2020 मॉडल को खरीदना चाहते हैं तो यह आपको ₹3.25 लाख में मिल जाएगी। यह कार बहुत ही कम चली हुई है। यदि आप इसका 2014 मॉडल खरीदना चाहते हैं तो यह आपको 2.15 लाख में मिल जाएगी।