बीते कुछ समय से कंपनी ने देखा है कि रॉयल एनफील्ड के बाईकों की सेल कम होती जा रही है। ऐसे में कंपनी ने इस साल की शुरुआत में ही अपनी कंपनी की मार्केटिंग स्ट्रेटजी को बदलते हुए अपनी नई 650 सीसी की शॉटगन को लॉन्च किया है।

Royal Enfield Shotgun 650 का लांच
कंपनी को इस बात की उम्मीद है की इस पावरफुल बाइक के आने से वह ग्राहकों पर अपनी पकड़ फिर से बना पाएगी। लेकिन आम लोगों के सबसे बड़ी समस्या इसकी कीमत है, जो कि कंपनी ने ₹4 लाख के आसपास तय की है।

इस बाइक के स्पेशल फीचर्स की तुलना में इसकी कीमत ज्यादा नहीं है। इसलिए ही रॉयल एनफील्ड अब एक नई 350 सीसी बुलेट (Royal Enfield Classic 350) को लॉन्च करने का प्लान कर रही है।

बता दें कि यह बाइक क्लासिक 350 का अपडेटेड वर्जन है। हालांकि जब कंपनी ने इस पर अधिकारीक तौर पर कोई भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन सूत्रों के अनुसार इस साल भारतीय ग्राहकों को नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की सौगात मिल जाएगी।

Royal Enfield Classic 350 के आधुनिक फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नई Royal Enfield Classic 350 कई तरीसों से खास होने वाली है। पुरानी बाइक में कई फीचर्स नहीं थे, तो वही इस नई बुलेट में गजब के फीचर्स दिए जाएंगे। कंपनी इसमें बहुत सारे एडवांस फीचर्स ऐड करने वाली है।

नई Royal Enfield Classic 350 में किए गए बदलाव
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस नई बाइक के इंजन में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया है, बल्कि इसमें वही पुराना 349 सीसी का इंजन दिया जाएगा। ये बाइक भी 40 से 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

इस बाइक में एलइडी लाइट्स दिए जा सकते हैं और इसके लुक में भी थोड़ा बदलाव किया जाएगा। फिलहाल इस पर अभी कुछ और खास जानकारी नहीं दी गई है।