भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है, जिसके कारण पूरा देश बहुत एक्साइटेड है और इस वजह से क्रिकेट फैंस भी काफी खुश हैं। ऐसे में टीम के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं, क्योंकि इसके बाद भारत को आईसीसी वर्ल्ड कप खेलना हैं।

बता दें कि रोहित शर्मा अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, जिन्होंने अब तक बतौर कप्तान काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने नेतृत्व में भले ही कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता हो, लेकिन उनके प्रदर्शन में किसी तरह की कमी नहीं रही है। ऐसे में रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात
भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी के बारे में यह बात करके बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपनी सफल कप्तानी पर कहा कि वह अपने रिकॉर्ड से ज्यादा टीम को महत्व देते हैं और टीम की कप्तानी करना कठिन भी है लेकिन सम्मान की बात है।

इसके बाद उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की कप्तानी दिग्गज खिलाड़ियों ने की है। उनके साथ ही इस लिस्ट में शामिल होना मेरे लिए गर्व की बात है। बता दें कि रोहित शर्मा अब तक के ऐसे दूसरे कप्तान हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में एमएस धोनी के बाद टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाया था। इसके साथ ही उनको पहले एशियाई कप्तान बनाया गया था, जिनके नेतृत्व में टीम ने केपटाउन में टेस्ट मैच जीता था।

कप्तान रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि खिलाड़ियों को व्यक्तिगत स्कोर देखने के बजाय मैच पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी स्टाइल में किए गए बदलाव का भी खुलासा कर दिया। इस पर उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत आंकड़ों को बढ़ाने से ज्यादा टीम के बारे में सोचने की जरूरत होगी।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर किया कमेंट
आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट पर 246 रन बनाए थे। तो वहीं भारतीय टीम ने इसका जवाब देते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट गंवाकर 119 रन बनाए हैं। जिसमें रोहित शर्मा ने 27 गेंदों में 24 रन बनाने का योगदान दिया और पवेलियन लौट गए थे।