Maruti कंपनी की गाड़ियों का लोगों में बहुत लोकप्रियता है। Maruti Alto 800 ने खासकर लोकप्रियता प्राप्त की है। यह गाड़ी बजट-मित्र और उत्कृष्ट माइलेज के साथ आती है। इसका सुंदर डिजाइन, सुरक्षा फीचर्स, और अच्छी परफॉर्मेंस लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

Alto 800 की बिक्री में उत्कृष्ट वृद्धि हो रही है और यह लोगों का पसंदीदा विकल्प बन चुकी है। Maruti कंपनी की इस गाड़ी ने बाजार में धमाल मचा दिया है और अपनी उच्च गुणवत्ता और उच्चतम मानकों के साथ लोगों का भरोसा जीता है।

अब कंपनी इस कार को नए अवतार में 1.30 लाख के बजट में लांच करने वाली है। यदि आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं तो Maruti Alto कार को गांव से लेकर शहरों तक बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। इसके माइलेज के साथ में आपको बहुत से फीचर्स भी दिए गए हैं।

Maruti Alto 800 के फीचर्स

Maruti Alto 800 की धांसू कार में आपको तगड़े फीचर्स दिए जा रहे हैं। इसमें आपको एयर कंडीशनर, पावर विंडोज-फ्रंट, पार्किंग सेंसर, कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन, डुअल फ्रंट एयरबैग, मोबाइल डॉक, रिमोट कीलेस एंट्री, पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, व्हील कवर, पावर विंडोज फ्रंट, एयर कंडीशनर, पैसेंजर एयरबैग, ग्लव कम्पार्टमेंट, डुअल टोन डैशबोर्ड, एडजस्टेबल हेडलाइट्स, मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल एक्सटेंशन, रियर व्यू मिरर, हैलोजन हेडलैम्प्स जैसे कई सारे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

Maruti Alto 800 का इंजन

Maruti की इस कार में दिए गए इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 796cc का 3 सिलेंडर दिया जा रहा है, जो कि 40.36bhp का अधिकतम पावर और 60Nm का अधिकतम न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके साथ ही अब ये कार मैन्युअल ट्रांसमिशन में भी मिल जाएगी, इस कार में 60 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है और इसके माइलेज के बारे में बात करें तो ये 31.59 km/l का माइलेज देती है।

Maruti Alto 800 की कीमत

Maruti Alto 800 की इस कार को शोरूम से ले सकते हैं। जिसके टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत साढ़े पांच लाख से तय की जाएगी। ये शानदार कार 1.30 लाख के बजट में लॉन्च हुई है।