दुनिया भर में लोग क्रूजर बाइक को काफी ज्यादा पसंद करते हैं और आज के युवा इसको चलाना काफी कूल मानते हैं। इस तरह की बाइक को चलाना उनका सिर्फ शौक नहीं है बल्कि ये उनकी पर्सनॉलिटी को शो करता है।

इसलिए USA में हार्डली डेविडसन और यूरोपियन बाजार में हार्ले डेविडसन और इंडियन की क्रूजर बाइक को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। भारत में इन कंपनियों की जगह रॉयल एनफील्ड ने ले रखी है।

रॉयल एनफील्ड की क्रूजर बाइक जैसे कि क्लासिक 350 और बुलेट दोनों को काफी पसंद किया जाता है और इसकी बिक्री भी काफी ज्यादा होती हैं। खासतौर पर युवा वर्ग इस बाइक को काफी ज्यादा खरीदता है।

मॉडिफिकेशन से बदला रॉयल एनफील्ड की बाइक का लुक
यदि आपको रॉयल एनफील्ड का पुराना लुक नहीं पसंद आ रहा है और आप इससे ऊब चुके हैं तो आप इसमें कई तरह के संशोधन करवा कर एक नया लुक दे सकते हैं। ऐसे मोडिफिकेशन को भारत में तो गैर कानूनी माना जाता है, लेकिन फिर भी आप अपनी बाइक में कुछ बदलाव करके नया जैसा बना सकते हैं। इसके लिए बस आपको आरटीओ से आज्ञा लेनी पड़ेगी।

Royal Enfield Classic 350 का नया लुक
यदि आपको मोडिफाइड रॉयल एनफील्ड बाइक पसंद है तो नीव मोटरसाइकिल द्वारा क्लासिक 350 को बिल्कुल ही नया डिजाइन दिया गया है। बता दें कि कस्टम बिल्ड यह बाइक देखने में हार्ले डेविडसन को भी फेल कर सकती है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीव मोटरसाइकिल द्वारा बनाई गई इस नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को ‘डिवाइन’ नाम दिया गया है। इस क्रूजर बाइक को बाबर स्टाइल में डिजाइन किया गया है जो कि इसको बहुत ही सुंदर और आकर्षक बनाती है।

नीव ने पार्ट्स की बदल दी कायापलट
मॉडिफिकेशन के तौर पर इस बाइक में दिए गए कुछ पार्ट्स को हटाया गया है, जिसमें हेड लैंप, एग्जास्ट, सीट, आगे और पीछे के फेंडर्स, टर्न इंडिकेटर, अरे साइड पैनल्स शामिल हैं। यह देखने में बॉबर बाइक लगती है।
इस मोटरसाइकिल का प्रोफाइल अलग लगता है। इस लुक को हासिल करने के लिए मोटरसाइकिल के व्हील बेस को भी बढ़ाया गया है। उन्होंने स्टॉक स्विंग आर्म को काटकर उसे बढ़ा दिया है।

बता दें कि इस बाइक का पूरा आकर्षण इसका फ्यूल टैंक है। जिसको कस्टम मेड यूनिट के तौर पर तैयार किया गया है और नई टैंक को हटाकर इसे लगाने में 7 दिन का समय लगता है। अगर आपको भी इस तरह का मोडिफिकेशन करवाना है तो आप नीव मोटरसाइकिल से संपर्क कर सकते हैं जो आपकी पुरानी बाइक को नया लुक दे सकते हैं।