मारुति सुजुकी एक बहुत पुरानी कार निर्माता कंपनी है, इस कंपनी की कारों पर लोग बहुत विश्वास करते हैं। इसकी कारें बहुत अच्छा माइलेज देती हैं और इसलिए ही इनकी सेल भी भी काफी अच्छी होती है।

लेकिन सेफ्टी के मामले में आज भी मारुति की कारें कुछ खास कमाल नहीं कर पाई हैं। लेकिन बजट सेगमेंट में इसके जैसी कारें कोई कंपनी नहीं बना सकती है।

इसलिए ही शायद मारुति स्विफ्ट वेगनर और ऑटो जैसी कारें लोगों को आज भी बहुत पसंद आती हैं। मारुति स्विफ्ट की ये कार बजट सेगमेंट की सबसे खूबसूरत कारों में से एक है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 5 लाख रूपये के एक्स शोरूम कीमत पर आने वाली मारुति स्विफ्ट मिनी कूपर वाले लुक में आती है। लेकिन यदि आप चाहे तो इसको 2 लाख में भी आसानी से खरीद कर अपने घर ला सकते हैं।

Maruti Swift कार का इंजन और माइलेज
आपको बता दें कि इस मारुति स्विफ्ट में आपको 1.2 लीटर का चार सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है। जिससे ये कार काफी अच्छा माइलेज देती है। यदि आपको अपनी इस कार को सिर्फ शहर में ही चलाना है तो ये कार आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।
इस कार के पेट्रोल वर्जन में आपको 20 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी के साथ करीब 25 से 36 किलोमीटर प्रति केजी तक का माइलेज देती है। इसके अलावा इस कार में फीचर्स के तौर पर क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक गियरबॉक्स, हेड अप डिस्प्ले, ऑटोमेटिक एसी, पावर विंडो, सीट बेल्ट, दो एयर बैग्स और अच्छा लेग स्पेस दिया जा रहा है।

सेकंड हैंड Maruti Swift कार का डिजाइन
सेकंड हैंड कार बेचने वाली साइट cardekho पर मारुति स्विफ्ट की कीमत काफी कम है। यहां पर इस कार को मात्र 250000 में लिस्ट किया गया है। इस वेबसाइट में लिस्टेड साल 2017 की मॉडल मारुति स्विफ्ट 55000 किलोमीटर तक चल चुकी है। इसमें सीएनजी का विकल्प तो नहीं मिल रहा है लेकिन आप इसमें ऑफ मार्केट सीएनजी फिट करवा सकते हैं। आप चाहे तो वेबसाइट पर जाकर इस कार की डिटेल ले सकते हैं।

इसके अलावा ओएलएक्स पर भी इस मारुति स्विफ्ट को मात्र 1,50,000 रूपये में बेचा जा रहा है। इस वेबसाइट में साल 2014 मॉडल को लिस्ट किया गया है और ये 85000 किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी है। साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार यह वाइट कलर की स्विफ्ट है जो काफी अच्छा परफॉर्म करती है।