नई दिल्ली : इन दिनों ऑनलाइन मार्केट में पुराने नोट की जबरदस्त मांग है। जबसे इन नोटो का बाजार में चलना बंद हुआ है तब से इन नोटों का दिखना भी दुर्लभ हो गया है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जिनके पास हर तरह के पुराने दुर्लभ नोट देखने को मिल सकते है यदि आपके पास भी 10 रुपये का मोर वाला दुर्लभ नोट है तो समझ लीजिये ये नोट कुछ मिनिटों में ही आपकी किस्मत को बदल सकता है। इसे ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेचने पर आपके एकाउंट में लाखो रूपए आ जाएगें। यदि आप भी बिना किसी मेहनत के लाखों रुपये कमाना चाहते हैं। तो घर पर रखे उन पुराने नोटो तो ढूंढना शुरू कर दें। 10 रुपये का यह छोटा सा नोट चंद समय में आपकी किस्मत चमका सकता है। पुराने नोटों को sell करके आप भी लखपति बन सकते है। जानिए कैसे होगी आपकी तगड़ी कमाई।

पुराने नोटों से होगी आपकी तगड़ी कमाई

यदि आप भी ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के बारे में सोच रहे है तो आपके ले पैसा कमन का अच्छा मौका है। क्‍योंकि 10 रुपये के नोट की नीलामी इस वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है। आज के दौर में पुराने नोटों की डिमांड ऑनलाइन प्लेटफार्म ज्यादा हो रही है आप भी ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोटों को बेचकर मालामाल बन सकते है।

अगर आपके पास भी एंटीक 10 रुपये का नोट मिल गया तो समझो आपका किस्मत को बदलने से कोई रोक नही सकता है।   क्‍योंकि कई लोग इस पुराने नोट को खरीदना चाहते हैं। आप इस नोट के बदले लाखो रुपये कमा सकते है। आइये जानते है कैसे कर सकते आप भी इस नोट से कमाई और बन सकते लखपति।

10 रुपये के मोर वाले नोट बनाएंगे मालामाल

अब आपकी जानकारी के लिए बता दे इस नोट को बेचने से पहले आपको कुछ नियमों का पालन करना भी जरूरी है।  जिससे आप भी वैश्विक बाजार में इन नोटों को अधिक से अधिक मुनाफे के साथ सेल करके लाखो रुपये कमा सकते है। इसके लिए आपके पास 10 रुपये का मोर वाला नोट होना चाहिए इसके अलावा नोट का सीरियल नंबर 786 लिखा होना चाहिए इस सीरियल नंबर को काफी शुभ माना जाता है। अगर आपके पास भी इस type के नोट रखे है तो आप भी इन नोटों को sell करके lakhpati बन सकते है। आइये जानते है कैसे आप इसे बेचकर रातो रात मालामाल बन सकते है।

जानिए नोटों को बेचने का यूनिक तरीका

पुराने नोटों को बेचने के लिए आप सबसे पहले www.ebay.com या coinbazaar पोर्टल पर जाएं।

इसके बाद यहां रजिस्ट्रेशन करके आप अपना मोबाइल नंबर इस साइट पर रजिस्टर करें।

इसके बाद आप नोट की साफ़ फोटो साइट पर अपलोड करें।

इसके बाद जो भी इस 10 रुपये के मोर वाले नोट को खरीदने का इच्छुक होगा वो आपसे संपर्क करेंगे।

इसके बाद आप आराम से अपने पास रखे 10 रुपये के मोर वाले नोटों के बदले लाखो रुपये तक की कमाई कर सकते है।