Bike Without Chain: ये बात हम में से किसी से नहीं छुपी है कि बाइक हम सब के लिए कितनी बड़ी जरूरत है. ये लोगों को सबसे ज्यादा इसलिए भी पसंद आती है क्योंकि इसको खरीदने के लिए कार से भी कम पैसे चाहिए होते है. धीरे धीरे लोग अब नार्मल बाइक छोड़ स्पोर्ट्स और क्रूजर बाइक के पीछे भाग रहे है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये नार्मल बाइक से ज्यादा मजबूत होते है. इसकी तुलना डायरेक्ट कार से की जाती है. इसलिए धीरे धीरे अब लोग बाइक के बदलाव में भी लग गए हैं. ना सिर्फ बदलाव बाइक के लुक्स पर किया जा रहा है बल्कि बाइक का बदलाव इंजन और बाकी चीज़ों को लेकर भी किया जा रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी की नयी बाइक में चैन नहीं लगाया जा रहा है.

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बदली जा रही है चैन

आपकी जानकारी के लिए बता दे दिन पर दिन इलेक्ट्रिक का बाजार बढ़ता जा रहा है. यही कारण है कि इलेक्ट्रिक के जमाने में बाइक कंपनियां अपनी कमर कस रही है. दरअसल इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सभी बाइक अच्छी रेंज देती है. यही नहीं अच्छी रेंज में कई सारे स्टार्टअप भी सामने आए है.

चैन नहीं है #motorcycle #bike

चैन

यही नहीं अब बाइक को गियर सिस्टम के साथ कार की तरह ही उतारने की तैयारी की जा रही है.  कुछ बाइक निर्माता कंपनी कार की तरह एक्सल दिया है. बाइक में भी एक्सल लगाया है. बाइक में लगा एक्सल मोटरसाइकिल को गति देगा. बाइक में कभी भी गियर और चैन के टूटने के खतरे से बचा जा सकेगा। बाइक हम आपको वीडियो में दिखा रहे हैं. यह बाइक कीमत में तो ज्यादा की आती है, लेकिन ताकत में इसका कोई मुकाबला नहीं है.