Electric Tata Nano:  ये बात तो हम सब जानते हैं कि अगर कोई गरीब भी है तो वो भी इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने के पीछे भाग रहा है. यही कारण है कि पिछले कुछ सालों में इंडियन मार्किट में धारदार इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग हुई है. सरकार भी इस काम में कपनी कि मदद कर रही है. अभी हाल ही में मार्किट में टाटा अपनी नयी कार लॉन्च करने कि तैयारी में है. जी
हाँ ये इलेक्ट्रिक वर्जन नैनो की है. चलिए आपको इसके कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

Electric Tata Nano का पावर पैक

आपकी जानकरी के लिए बता दे हमारे देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा ने अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक कार में एक बहुत ही अच्छा पावर ट्रेन देने वाली है. हो सकता है कि ये इलेक्ट्रिक कार में आपको 72V का पावर पैक मिले. अगर ऐसा होता तो ये कार लोगों के दिलों पर राज करेगी. बात अगर इस कार में मिलने वाले टॉप-स्पीड की करें तो आपको ये 60-70 km/h तक की टॉप स्पीड देगी. एक बार अगर ये स्कूटर फुल चार्ज होने के बाद 300 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है.

Electric Tata Nano की कीमत

बात अगर इस टाटा इलेक्ट्रिक कार की कीमत की और लॉन्च के बारे में बात करें तो फ़िलहाल कंपनी ने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया है. लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार आपको करीब 5 लाख रुपये में मिल सकता है.