नई दिल्ली। चीन की सबसे प्रसिद्ध फोर व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी ने हाल ही में अपना इलेक्ट्रिक सेडान कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह कार भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लॉन्च होते ही तहलका मचा रही है आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक सुपर कार का नाम BYD Seale EV है जिस कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इसमें आपको बहुत से फीचर्स मिल जाते हैं जो ग्राहकों की सुविधा के लिए दिए गए हैं।

आपको बता दे कि चीनी कंपनी ने इस कर के दो वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है, इसमें काफी दमदार बैटरी पैक और दमदार मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह कार सिंगल चार्ज में 670 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है।

BYD Seale EV की दमदार बैटरी पैक

चीनी कर कंपनी ने भारत में इस कर के दो वेरिएंट को लांच किया है पहले वेरिएंट में आपको 61.44 के की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो सिंगल चार्ज में 580 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। यह कार 204Hp की पावर और 310 Nm का तर्क जनरेट करने में सक्षम है।

वहीं दूसरी वेरिएंट में 82.56 के क्षमता का बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है जो सिंगल चार्ज में 665 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इसमें लगी बैटरी पूरी तरह से डस्ट प्रूफ और वाटरप्रूफ है जिस वजह से बैटरी सेफ्टी काफी शानदार है।

BYD Seale EV की मोटर पावर

आपको बता दे की BYD Seale EV के दोनों ही वेरिएंट में अलग-अलग प्रकार के पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया गया है। बेस वेरिएंट में सिंगल मोटर RWD कंफीग्रेशन है, जो 312 Hp की पावर और 360Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वही हाय वेरिएंट में RWD + AWD कंफीग्रेशन के साथ ड्यूल मोटर दी गई है जो 530Hp की पावर और 670Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

BYD Seale EV में है काफी दमदार फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस मामले में BYD Seale EV कार को पछाड़ना काफी मुश्किल होने वाला है। क्योंकि इसमें सारे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। जैसे कि आपको इस इलेक्ट्रिक कार में 10 एयरबैग दिए गए हैं जिस वजह से सेफ्टी के मामले में भी यह कार अव्वल दर्जे में गिनी जाती है। 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमेटिक वाइपर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई शानदार और दमदार फीचर से यह कार पूरी तरह से लैस है।

BYD Seale EV की कीमत कितनी हैं

भारत में हाल ही में इस इलेक्ट्रिक सुपर कार को लांच किया गया है। आपको बता दे कि भारतीय बाजार में इस कार के बेस वेरिएंट की कीमत 41 लख रुपए एक्स शोरूम है। जबकि टॉप वैरियंट की कीमत 53 लख रुपए एक्स शोरूम रखी गई है। इसके साथ आपको इसमें लगी बैटरी और मोटर पर 8 साल की वारंटी भी कंपनी के तरफ से दी जाती है।