इस समय ऑटो मार्केट में 7 सीटर कार की डिमांड बढ़ती जा रही है, यदि आप भी अपने परिवार के लिए एक बड़ी कार लेने के बारे में प्लान कर रहे हैं। तो ये कार आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

आज के समय में जब लोग अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान करते हैं लेकिन ज्यादा लोग एक साथ नहीं जा पाते हैं, ऐसे में ये कार बेस्ट है। इसमें आप अपनी पूरी फैमली के साथ घूम सकते हैं।

Citroen 7 सीटर MPV की एंट्री

इस कार की डिमांड को देखते हुए अब धीरे धीरे सभी वाहन निर्माता कंपनियां 7 सीटर कार लॉन्च करने का प्लान कर रही हैं। बता दें कि अभी हाल ही में मार्केट में Citroen की भी एंट्री ली है।

दरअसल Citroen ने भारतीय बाजार में दो प्रोडक्ट पेश किए हैं, इसमें C3 हैचबैक और C5 एयरक्रॉस दिए गए हैं। कंपनी के हिसाब से Citroen की 7 सीटर MPV कंपनी की C3 हैचबैक पर आधारित है। कहा जा रहा है कि इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga से होने वाला है।
कंपनी ने अभी इस कार को लॉन्च नहीं किया है और इसके बारे में व कीमत के बारे में भी कुछ नहीं बताया है। इस लेख में हम आपको इस कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Citroen New 7-Seater Variant फीचर्स

कंपनी की इस कार की टेस्टिंग के बाद पता चला कि इसमें 17-इंच की जगह 16-इंच के व्हील्स दिए जाएंगे, और यह Citroen C3 से ज्यादा बड़ी होने वाली है। इस बात की भी उम्मीद है कि आपको इसमें काफी बड़ा केबिन स्पेस दिया गया है। इस नई 7-सीटर MPV की बॉडी के चारों तरफ प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, बड़ा ग्लास एरिया, लंबा रियर ओवरहैंग और ग्राउंड क्लीयरेंस फीचर्स दिए जा रहे हैं।

इस कार में आपको C3 हैचबैक से लिए किए गए स्टेलेंटिस के CMP यानी की कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। यह MPV 4 मीटर से ज्यादा लंबी है और इसमें आपको कंपनी के तरफ से आर्किटेक्चर को अपडेट करती है।