वैसे अगर देखा जाए तो इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। डिमांड काफी अधिक होने की वजह से आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई रेट में बिक रहे है। अगर एवरेज रेट देखा जाए तो आज के दिन में कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग 1 लाख रूपये या इससे अधिक ही है। लेकिन अब मार्केट में 10 मई से इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी iVoomi अपना एक इलेक्ट्रिक स्कूटर JeetX ZE की बुकिंग प्रक्रिया शुरू करने वाली है।

कंपनी का दावा है की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला और सस्ता है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरूआती प्राइस 79,999 रूपये रखी है और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 170 किलोमीटर की माइलेज देने वाला होगा। आइये JeetX ZE में मिलने वाले कुछ फीचर्स के बारे में आपको जानकारी देते है।

8 कलर ऑप्शन में मिलेगा JeetX ZE

ग्राहकों को यह इवी आठ कलर ऑप्शन में मिलने जायेगा। जिसमे अर्बन ग्रीन, नार्डो ग्रे, मोर्निंग सिल्वर, प्रीमियम गोल्ड, पर्ल रोज, इम्पीरियल रेड, सेरुलियन ब्लू और शैको ब्राउन कलर शामिल है।

इतना मिलेगा डायमेंशन

इस इवी की लंबाई 760 मिमी और व्हीलबेस 1350 मिमी का होने वाला है। इसकी ऊंचाई सीट के साथ 770 मिमी की होगी। इसमें आपको बूट स्पेस के लिए पर्याप्त जगह भी मिल जाएगी।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलेगी जो इस इवी का सबसे शानदार फीचर्स माना जाता है। इससे आपको SMS अलर्ट, नेविगेशन और कॉल अलर्ट आदि में मदद मिलेगी।

कितना होगा प्राइस

अगर बात की जाए तो प्राइस के बारे में तो launch होती है JeetX ZE की शुरुआती एक्स शो-रूम प्राइस 79,999 रहने वाली है। सभी इवी में यह इवी स्कूटर सस्ता रहने वाला है।

इतना मिलेगा माइलेज

कंपनी का दावा है की JeetX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 170 km की दुरी तय कर सकता है।

कब होगा launch

अगर बात की जाए launch के बारे में तो 10 मई 2024 से इसकी बुकिंग शुरू हो रही है। बुकिंग शुरू होते ही इसको launch भी कर दिया जायेगा।