नई दिल्ली। इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी से हो रही है। यदि आप भी इस इवी स्कूटर को लेने के बारे में सोच रहे है तो आपके लिए यह एक अच्छी खबर साबित हो सकती है। इस गाड़ी को लेने का फ्री में मौका मिल रहा है। जी हीं ये बात का खुलासा खुद Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर करके हुए अपनी Ola S1 Pro को मुफ्त में देने का वादा किया है।

भारतीय बाजार में जिस तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ जा रही है। और सरकार भी इसके लिए लोगों को प्रोत्साहित भी कर रही है। ऐसे में ओला के सीईओ जो अक्सर कुछ न कुछ नये वादों के साथ ट्विटर पर आते हैं। उन्होनें एक बार फिर से स्कूटर को फ्री में देने का वादा किया है। आइए जानते है भाविश अग्रवाल के फ्री ओला एस1 प्रो देने वाले ऑफर के बारे में

भाविश ने ट्वीट में कहा कि वो इन दिनों कुछ मजेदार ICE और पेट्रोल वाहन से संबंधित मीम्स बनाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में यदिआपके पास भी कुछ ऐसे प्लान  है, तो यहां जरूर शेयर करें! सबसे बेस्ट को Ola S1 Pro स्पेशल एडिशन फ्री मिलेगा।

Ola S1 Pro की पावर और स्पेसिफिकेशंस

Ola S1 Pro के फीचर्स के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 5.5 / 8.5kW  मोटर दी गई है। जो एक बार फुल चार्ज करने में 181 की रेंज देती  है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 116 किमी की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। यह स्कूटर सिर्फ 2.9 सेकेंड्स में 0 से 40 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। वहीं इसमें 4 kWh की बैटरी दी गई है। जो 6 घंटे 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है।

फीचर्स की बात करें तो ओला के इस स्कूटर में हिल होल्ड और प्रोक्सिमिटी अनलॉक है। सेफ्टी के लिए यह स्कूटर IP 67 और 55 रेटिंग साथ आता है जो इसे डस्ट प्रूफ, वाटर प्रूफ और फूल प्रूफ बनाने में मदद करती है।

इस स्कूटर का बूट स्पेस 36 लीटर है। यह स्कूटर इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स और हाइपर चार मोड के साथ चल सकती है। इस स्कूटर के फ्रंट में सिंगल फॉर्क और रियर में मोनो शॉक सस्पेंशन दिया गया हैं। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में राइडर की सुविधा को ध्याने में रखते हुए इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में भी डिस्क ब्रेक मिलते हैं। 125 किलो वजन वाला यह स्कूटर सीबीएस से लैस है। इसमें ब्लूटूथ नेविगेशन के साथ क्रूज कंट्रोल भी मिलता है।

Ola S1 Pro की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Ola S1 Pro की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1,39,999 रुपये है। वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3,324 रुपये प्रति माह ईएमआई देकर भी खरीदा जा सकता है।