नई दिल्ली: इन दिनों भारत में तेजी से हो रही इलेक्ट्रीक वाहनो की डिमांड को देखते हुए अब कई बड़ी विदेशी कपंनियां भी नए नए फीचर्स के इलेक्ट्रीक वाहन पेश करने जुटी हुई हैं इसी के बीच फ्रांस की Automobile कंपनी Citroen ने भी बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार My Ami Buggy के नाम पेश की है, जिसका लुक पूरा एक बग्गी के समान है। इस छोटी सी कार में  5.4kWh की बैटरी के साथ और 8 हॉर्सपावर की मोटर भी दी गई है।

My Ami Buggy के अनुसार यह लिमिटिड एडिशन व्हीकल है, जिसके कुल 1000 यूनिट्स तैयार किए जाएंगे। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को अमेरिका को छोड़ बाकि 10 से ज्यादा देशों में उपलब्ध कराया जाएगा।

काफी ज्यादा स्टाइलिश है इसका लुक और डिज़ाइन

My Ami Buggy की सबसे अच्छी खासियत यह है कि इसे कोई भी आसानी के साथ ड्राइव कर सकता है क्योंकि इसका डिजाइन काफी ज्यादा कॉम्पेक्ट है। यह छोटी से कार 45 किमीप्रतिघन्टा की रफ्तार से दौड़ सकती है।

सिंगल चार्ज पर देती है जबरदस्त रेंज और कीमत

My Ami Buggy को एक बार चार्ज पर यह 74km तक की रेंज देती है इस कार में बैठने के बाद काफी अरामदायक और खुलापन महसूस होता है. My Ami Buggy का कॉन्सेप्ट कंपनी ने साल 2021 में पेश किया था। कंपनी ने My Ami Buggy की शुरुआती कीमत 13029 डॉलर तकरीबन (लगभग 10.78 लाख रुपये) रखी है.