आज के समय में अधिकतर कंपनियां अपनी कर के लांच होने से पहले ही बुकिंग को शुरू कर देती है। बुकिंग यदि ज्यादा होती हैं तो कंपनियां टोकन अमाउंट को बढ़ा देती हैं लेकिन यदि कोई व्यक्ति बुकिंग को कैंसिल करता है तो कंपनी उसके टोकन का कुछ हिस्सा काट कर बाकी धनराशि अपने पास रख लेती हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के जानकारी दे रहें हैं। जो बुकिंग कैंसिल करने पर 2 लाख रुपये का अमाउंट आपको प्रदान कर रही है।

आखिर कैंसिल करने पर 2 लाख क्यों दे रही है कंपनी

आपको बता दें कि बुकिंग कैंसिल करने पर आपको वहां निर्माता कंपनी फोर्ड 2 लाख रुपये प्रदान कर रही है। फोर्ड यह ऑफर उन लोगों के लायी है। जिन ग्राहकों ने इस कंपनी की ब्रोंको SUV को बुक किया हुआ है। असल में कंपनी के पास में बुकिंग इतनी अधिक आ चुकी हैं की कंपनी बुकिंग के हिसाब से इन गाड़ियों का उत्पादन नहीं कर पा रही है। अतः अब कंपनी ने एक नया ऑफर चलाया है। जिसमें कहा गया है कि फोर्ड ब्रोंको की बुकिंग कैंसिल करने पर कंपनी ग्राहक को 2 लाख रुपये प्रदान करेगी।

किस को मिलेगा 2 लाख रुपये का लाभ

आपको बता दें कि फोर्ड कंपनी ने यह ऑफर अपने अमेरिका के उन नागरिकों के लिए शुरू किया है। जिन्होंने फोर्ड ब्रोंको को बुक किया हुआ है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि फोर्ड ब्रोंको की काफी ज्यादा डिमांड है लेकिन कम्पोनेंट की कमी तथा ग्लोबल बाजार में डिलीवरी में परेशानी जैसी समस्याओं को देखते हुए कंपनी ने इस ऑफर को शुरू किया है।

बता दें कि इस एसयूवी को फोर्ड ने 2021 में लांच किया था लेकिन प्रोडक्शन में देरी के चलते यह समय पर बाजार में नहीं आ पाई लेकिन इसकी बुकिंग लगातार चलती रहीं। जिसके कारण इस गाड़ी की काफी संख्या में बुकिंग हो गई। अब इस नए ऑफर के तहत जो भी लोग इस गाड़ी की बुकिंग को कैंसिल करेगा। उसे कंपनी 2500 डॉलर प्रदान करेगी लेकिन इसका लाभ वे ही ग्राहक ले पाएंगे। जो इस गाड़ी को कैंसिल कर फोर्ड की किसी अन्य गाड़ी को खरीदेंगे। इसके लिए कंपनी अपनी कई अन्य गाड़ियों को खरीदने का ऑफर दे रही है।