Pure Ev Ecodryft E-Bike: अभी हाल ही में हैदराबाद की टू-व्हीलर मैन्यूफैक्चर कंपनी प्योर ईवी ने भारत में अपने सबसे धांसू और धाकड़ इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर दिया है. जिस कंपनी ने इस बाइक को बनाया है उस कंपनी का ये दावा है की बाइक सिंगल चार्ज पर 135 किलोमीटर चलती है. आप अगर इस बाइक को खरीदते है तो इसके लिए सबसे पहले टेस्ट राइड खुली है. आपका इसका इस्तेमाल आकर सकते है.

बात अगर इस ईको ड्रिफ्ट के कीमत की करें तो वो करीब 99,999 रुपए रखी गयी है. अलग लग राज्यों में इसके लिए सब्सिडी मिलती है. वही दिल्ली के एक्स-शोरूम की कीमत में राज्य सरकार ने सब्सिडी शामिल कर दिया है. दरअसल ईको ड्रिफ्ट बाइक की प्राइस अलग-अलग शहरों और राज्यों में मिलने वाली सब्सिडी के अनुसार अलग-अलग होने वाली है.

प्योर ईवी ईको ड्रिफ्ट की बैटरी, रेंज और चार्जर

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस प्योर ईवी ईको ड्रिफ्ट बाइक AIS 156 से सर्टिफाइड है. आपको इस में 3.0 kWh का बैटरी पैक मिलती है. आप अगर इसे एक बार फुल चार्ज कर लेते है तो ये आपको 85 से 135 किमी तक की रेंज देता है. आपको बाइक को चार्ज करने के लिए 60 वोल्ट का चार्जर मिलता है. आप इस बाइक को चार्जर से चार्ज करते है तो ये 3 घंटे में 20-80% और 6 घंटे में 0-100% चार्ज हो जाता है. इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 3 kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है. आपको ये बाइक 75 किमी प्रति घंटे की है.

प्योर ईवी ईको ड्रिफ्ट का डिजाइन और कलर

बात अगर इस बाइक के डिजाइन की करें तो आपको बता दे ये एक बेसिक कम्यूटर मोटरसाइकिल है. इसमें आपको एक एंग्यूलर हेडलैम्प, 5-स्पोक एलॉय व्हील और एक सिंगल-पीस सीट जैसे फीचर्स मिलते है. इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको चार कलर वैरिएंट मिलते है. जैसे ब्लैक, ग्रे, ब्लू और रेड कलर में मिलते है.