Best Budget Scooters भारत में दिवाली के समय और धनतेरस के त्यौहार के समय कोई नई चीज लेने का रिवाज है। अधिकांश लोग इस समय सोने या पीतल की चीज या फिर इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स या कोई गाड़ी लेना पसंद करते हैं।

इसका एक कारण यह भी है कि इस दौरान चीजों की कीमत डिस्काउंट में होती है। इसके अलावा धनतेरस के समय कोई नई चीज लेना शुभ माना जाता है। अगर आप भी अपने लिए एक शानदार बाइक लेना चाहते हैं तो नीचे आपके लिए एक सूची तैयार की गई है। इस सूची में आपको बेस्ट बजट वाली स्कूटर के फीचर्स और कीमत की जानकारी दी जाएगी।

5 Best Budget Scooters

अगर अगर आप एक मिडिल क्लास परिवार से हैं और अपने लिए शानदार बाइक लेना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारियां आपके लिए है।

Honda Activa 6G आपको बता दे इस लिस्ट में सबसे पहला स्थान होंडा की एक्टिवा मॉडल को दिया गया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसकी शुरुआती कीमत मात्र 76,235 रुपए रखी गई है। इतने अच्छे फीचर्स वाली बाइक कितनी कम कीमत में आपको नहीं मिलने वाली। Honda Activa 125 अगर आप होंडा एक्टिवा की 125 मॉडल लेना चाहते हैं तो यह भी कीमत के मामले में सबसे सही रहेगा। फिलहाल इसकी मार्केट प्राइस 79806 रुपए से शुरू होकर 88979 रुपए तक निर्धारित की गई है।

यहां देखें: Clik Here For Monalisa Hot Video

TVS Jupiter टीवीएस का यह मॉडल भी अपने लोक से सभी को अपना दीवाना बना रहा है। इस धनतेरस सब चाहे तो इस बाइक को मात्र ₹ 73,250 में खरीद सकते हैं। Honda Dio वही सूची के चौथे स्थान पर होंडा डीआईओ कर रखा गया है जो अपने आकर्षक लोग के कारण युवाओं का पसंद बना हुआ है। आपको बता दे इस बाइक की एक शोरूम कीमत फिलहाल ₹70,200 है।