नई दिल्ली: रतन टाटा की सबसे कम बजट की कार टाटा नैनो भारत के मार्केट में तहलका मचाते नजर आ रही है। क्योकि कपंनी ने इसे नए अवतार के साथ फिर पेश कर दिया है।  जो इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ आ सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले समय में टाटा की नैनो इलेक्ट्रिक सेगंमेट से हर किसी का दिल अपने ओर खीचते नजर आ सकती है. बैटरी से चलने वाली टाटा की छोटी कार को कपनी कई एडंवास फीचर्स के साथ पेश करने जा रही है। बता दें कि टाटा मोटर्स देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार बेचने वाली कंपनी है.

टाटा नैनो ने अपनी लखटकिया कार नैनो को 23 मार्च 2009 को बाजार में उतारा था जिसकी सुरूआत में काफी बिक्री हुई लेकिन, समय के साथ इसका जलवा कम होने से कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया. अब कपंनी की इलेक्ट्रिक कारों को काफी पसंद किया जा रहा है।

एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार सेल करने के लिए पहचानी जाने वाली टाटा कंपनी अपनी टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को लोगों की पसंद के अनुसार पेश करने जा रही है। आइए जानते है इसके संभावित फीचर्स के बारे में..

Tata Nano EV: 300km की संभावित रेंज

टाटा मोटर्स की नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को अभी पेश नही किया गया है जिसके चलते कपंनी ने  आधिकारिक तौर पर इससे जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि, रिपोर्ट्स के अनुसार नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन में 17KW बैटरी देखने को मिल सकती है। जो एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 300km का सफर तय कर पाएगी। इसका मुकाबला एमजी कॉमेट ईवी जैसी सस्ती इलेक्ट्रिक कारों से होगा।

Tata Nano EV के फीचर्स

अकमिंग Tata Nano EV के फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स मिलने की उम्मीद है। टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार में राइडर की सुविधा के लिए एयरबैग, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Tata Nano EV: कीमत

नैनो ईवी की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शोरूम कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू होती है।