Electric Maruti Suzuki Alto: इलेक्ट्रिक के बढ़ते मार्केट के बीच मारुती भी बड़ा धमाका करने जा रही है। कम खर्च में चलने वाली इलेक्ट्रिक कार डिमांड में काफी है। मारुती ऑल्टो का मार्केट तो वैसे भी काफी बड़ा है। मारुती की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में ऑल्टो और वैगन आर का ही नाम आता है। इंडिया में अब मारुती ने भी इलेक्ट्रिक वेरिएंट में पहल करने की सोची है।

वैगन आर का इलेक्ट्रिक टेस्टिंग वेरिएंट आपको सड़कों पर दिख भी जाएगा। वैसे तो पुरानी मारुती कारों के लिए भी इलेक्ट्रिक किट तैयार किया जा रहा है। इलेक्ट्रिक किट लगवाने पर तो सोने पर सुहागा हो जाएगा। लोहे के भाव वाली कार को आप कम खर्च में जिंदगी भर चला सकते हैं।

बढ़ती महंगाई को देख लोग पेट्रोल और डीजल के वाहन को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों पर शिफ्ट हो रहे है. और जब मारुति सुजुकी की बात आती है, तो लोग ज्यादा विश्वास करते है. क्योंकि यह एक विश्वसनीय और लोकप्रिय कंपनी है. भारतीय बाजार में Maruti Suzuki की भारी डिमांड को देखते हुए. कंपनी ने इलेक्ट्रिक Alto लॉन्च करने का एलान लिया है.

साल 2025 में खरखोदा में मारुति सुजुकी अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन का उत्पादन करेगी.साथ ही कंपनी 100 एकड़ जमीन का उपयोग मोटरसाइकिल बनाने के लिए करेगी. जिससे युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा.साथ ही कंपनी नें हरियाणा में 75,000 नौकरियां युवाओं के लिए निकाली गई है. बैटरी उत्पादक के लिए नई फैक्ट्रियों को खोला जाएगा.