Nokia कंपनी से आप सभी परिचित है. नोकिया के फोन एक जमाने में काफ़ी पसंदीदा हुआ करते थे. अब नोकिया द्वारा e -commerce वेबसाइट यानी कि Amazon पर Tablet पेश किया जाएगा. हम आपको इसके बारे में सारी जानकारी देंगे. इस जबरदस्त टेबलेट में 8inch की display उपलब्ध है. 8 मेगापिक्सल कैमरे के साथ जबरदस्त फीचर्स भी उपलब्ध है.

Nokia द्वारा ग्लोबल मार्केट में यह सबसे सस्ता टेबलेट लॉन्च किया गया है. अब भारतीय बाजार में इसे पेश किया जाएगा.इसे अमेज़न पर लिस्ट किया गया है. कंपनी द्वारा ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई परंतु यह सबसे सस्ता टेबलेट होगा. और इसमें आपको काफी अच्छे स्पेसिफिकेशंस भी प्राप्त होंगे.

जानिए कीमत

यह टेबलेट अभी नोकिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं किया गया है.Amazon की लीक लिस्टिंग द्वारा यह जानकारी मिली है. इस जबरदस्त टेबलेट की कीमत ₹11,999 है. कंपनी द्वारा यूरोप में इसे लॉन्च कर दिया गया है.

टेबलेट के दो कॉन्फ़िगरेशन उपलब्ध है.Global Market मे यह wifi और wifi+ 4G variant मे उपलब्ध है. परंतु अभी यह सामने नहीं आया है, कि भारत में कौन सा वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा. भारतीय बाजार में भी इसे जल्द ही देखा जाएगा.

जानिए स्पेसिफिकेशन

इसमे आपको 8 inch का LCD डिस्प्ले होगा.यह 1280×800 पिकसेल रिसोलूशन के साथ उपलब्ध है. यह टेबलेट Netflix HD द्वारा सर्टिफाइड टेबलेट है.इसमे UNISoC T606 चिपसेट उपलब्ध है.यह Android12 पर कार्य करता है. इसकी सिक्योरिटी अपडेट 3 साल की है.साथ ही इसमे 2साल का OS अपडेट भी उपलब्ध है.

इसमें 32GB और 64GB का स्टोरेज उपलब्ध है. माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा इसमें स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है.इसमे 3GB RAM और 4GB RAM के दो वैरीअंट उपलब्ध है. इसकी दमदार बैटरी 5250mAh की है. इसके कैमरे की बात की जाए तो इसमें 8 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा उपलब्ध है. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसमे 5.0ब्लूटूथ, 3.5mm ऑडियो है.