नई दिल्ली: देश में स्मार्टफोन आने के बाद सैमसंग का मोबाइल बाजार पर पूरी तरह से कब्जा था, लेकिन चाइनीज स्मार्ट फोन बनाने वाली कंपनियों ने  सैमसंग का खेल बिगाड़ कर रख दिया था। पर एक बार फिरसे सैमसंग कंपनी अपने ग्राहकों को जोड़ने के लिए ज़बरदस्त फीचर्स के साथ शानदार फोन बाज़ार में उतारने वाली है। लोग भी सैमसंग पर दिल से भरोसा करते हैं। यही वजह है कि जब भी कंपनी अपना नया फोन निकालती है तो खरीददार उस पर फिदा हो जाते हैं। इस आर्टिकल में आपको सैमसंग के ऐसे ही शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन के विषय में बताने वाले हैं। सैमसंग के इस फोन का नाम Samsung Galaxy Beam Pro है। आगे बता रहे हैं इस फोन की खूबियों के बारे में जिसे पढ़ कर आपका दिल इस फोन के लिए लट्टू हो जाएगा।

Samsung Galaxy Beam Pro में कंपनी 7.84-इंच का AMOLED डिस्प्ले दे रही है, जिसमें 2040 x 3088 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन मिलेगा। इस स्क्रीन में 21:9 का ऑस्पैक्ट रेश्यो दिया गया है, जो 120Hz का रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। सैमसंग कंपनी इस नए स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट दे रही है, जिसके साथ एंड्रॉइड 13- वन यूआई कोर 4.1 के साथ दिया गया है। यदि इस फोन के स्टोरेज को देखें तो इस फोन में दो अलह अलह वैरियंट हैं जिनमें 10GB और 12GB RAM के साथ 256GB और 512GB इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है। यदि आप इन फोन्स की मेमोरी को और बढञाना चाहते हैं तो आप इनमें 512 जीबी तक का माइक्रो एसडी कार्ड का सकते हैं। इस फोन के चार्जिंग ऑप्शन को देखें तो कंपनी फोन के साथ 120W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दे रही है, और फोन की लंबी सर्विस के लिए 8900mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी जा रही है। यदि आपको फोटोग्राफी का शौक है तो आप DSLR भूल जाइये शानदार फोटोग्राफी के लिए ये फोन आपका दिल जीत लेगा। सैमसंग कंपनी इस फोन में ट्रिपल रीयर कैमरे का सेटअप दे रही है। जिसमें प्रइमरी कैमरा 108MP का दूसरा 64MP का और तीसरा कैमरा 32MP का दिया गया है। यदि फ्रंट कैमरे को देखें तो फ्रंट कैमरा भी धांसू कैमरा है जो 48MP का सेल्फी कैमरा है।

Samsung Galaxy F14 भी किसी से कम नहीं है

यदि आप कोई और कैमरा खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए सैमसंग कंपनी का Samsung Galaxy F14 भी शानदार ऑप्शन हो सकता है। जो 30 मार्च को बाजार में उपलब्ध हो जाएगा। इस फोन को खरीदने के लिए लोगों का पेसेंन्स कम पड़ रहा है। यदि आपका इरादा एक शानदार फोन खरीदने का है तो यह फोन आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

इस फोन में कंपनी 6.6 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दे रही है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ है, इस स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दया गया है। इस फोन में कंपनी ने डुअल कैमरे का सेटअप दिया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है र दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। जबकि फोन का फ्रंट कैमरा 13 मेगा पिक्सल का है। इस फोन में 6000mAh की बैटरी का तगड़ा बैकअप दिया गया है।