नई दिल्ली। भारत में इन दिनों तेजी से बिकने वाली गाड़ियो में इलेक्ट्रिक बाइक की मांग सबसे ज्यादा है। इन दिनों में इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल Hero Splendor हैं लेकिन इसी के जैसी फीचर्स की अब एक और इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में आ गई है। जिसे ADMS ने Boxer नाम से पेश किया है।

अभी हाल ही में इस नई बाइक को ADMS Boxer कंपनी ने बेंगलुरू में एक इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो में दिखाया। जिसमें लीक ही तस्वीरों से साफ पता चलता है कि इसकी डिजाइन बिलकुल Hero Splendor की तरह दिखती है. इस बाइक में कंपनी ने लीथियम आयन बैटरी पैक दिया है और इसे पूरी तरह से कवर करके लगाया गया है.

मिलती है 140km की रेंज

यह बाइक दो मोड के साथ पेश की गई है। जिसमें Eco Mode के साथ रिवर्स मोड शामिल है। इन मोड के अलावा इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में दो अन्य ड्राइविंग मोड भी देखने को मिलते है। हालांकि अभी इस बाइक को लेकर और ज्यादा डिटेल्स आनी बाकी हैं.

कंपनी ने इस बाइक में कई शानदार फीचर्स दिए है जिसमें रैक्टैंगुलर हेडलैंप, सीट डिजाइन और फ्रंट मडगार्ड जैसे फीच्चर बिलकुल Hero Splendor जैसे है। इतना ही नही इसमें हैंडलबार का डिजाइन, क्रोम टिप वाली ग्रिप्स और मॉडिफाइड स्विचेस भी शामिल हैं.

हालांकि एक इलेक्ट्रिक बाइक होने के नाते ADMS Boxer में कुछ यूनिक फीचर्स भी देखने को मिलत हैं। जिसमें अलग-अलग हैंडलबार डिजाइन और पोजिशनिंग, क्रोम-टिप्ड ग्रिप्स और यूनिक स्विच क्यूब है।

ADMS Boxer का मिड-सेक्शन पूरी तरह से अलग है इसमें अलग से बैटरी पैक लगाने और हटाने का कोई ऑफ्शन नही दिया गया है। ऐसी उम्मीद है कि इस बाइक में हटाने के लिए बैटरी है जिसमें चार्जिंग पोर्ट के साथ फ्यूल टैंक के जरिए पहुंचा जा सकता है। फिलहाल इस बाइक की पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं है।