Avon E Plus Scooter:आज कल पेट्रोल की कीमत कितनी है ये बात तो आप सब जानते ही होंगे. ऐसे में लोग अब सीधे इलेक्ट्रिक स्कूटर या इलेक्ट्रिक गाड़ियों के तरफ रुख कर रहे हैं. ऐसे में मार्किट में अब एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर बाइक और कार आ रही है. अभी हाल ही में एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर आया जो देखने में बिलकुल नए अंदाज़ा का है. सबसे अच्छी बात तो ये है कि इसकी कीमत बहुत कम है.

इतना ही नहीं आपको इसकी रेंज और स्पीड धांसू मिलती है. इतना ही नहीं अगर आप ये स्कूटर लेते हैं तो आपको लाइसेसं लेने की जरूरत नहीं है, जिस गाडी की हम बात कर रहे हैं उस गाड़ी का नाम है Avon E Plus स्कूटर. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते हैं.

Avon E Plus Scooter में मिलने वाले बैटरी पैक

आपको इस स्कूटर में 48 V, 12 Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक मिलती है. आपको इसमें 220 W पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलता है. इसमें BLDC तकनीक का यूज़ किया गया है. इस स्कूटर की बैटरी को आप 4 से 8 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं. ये स्कूटर आपको 50 किलोमीटर का ड्राइव रेंज मिलता है. ये स्कूटर 24 किलोमीटर प्रति घंटे की है.

जानें क्या है Avon E Plus Scooter के फीचर्स और कीमत

बात अगर Avon E Plus Scooter के फ्रंट और रियर दोनों ही व्हील में आपको ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिलता है. आपको इस स्कूटर में 5 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है. इतना ही नहीं आपको इसमें कुछ स्पेस भी मिलता है जिससे आप इस पर कुछ जरूरत के सामान कोजा सकते हैं. इतना ही नहीं कंपनी ने इसमें साइकिल की तरह पैडल भी दिया है. बात अगर कीमत की करें तो इसकी कीमत 25 हज़ार रुपए हैं.