नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर से लेकर सरकारी नौकरी कर रहे कर्मचारिओं को जल्द ही केन्द्रीय सरकार का ओर से राहत देने वाली खबर सामने  रहा है। पीएफ विभाग (Provident Fund Office) की ओर से जल्द ही ये खुसखबरी कर्मचारियों को सुनने को मिल सकती है। देश में करोड़ों की संख्या में प्राइवेट नौकरी कर रहे लोगो की सैलरी से हर महीने कटने वाले पीएफ को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। जल्दी ही सरकार की तरफ से उन सभी के खाते में मोटा पैसा आने वाला है। अब आप ये जानने के लिए उत्साहित होगें कि कैसे और किस चीज का पैसा आएगा ये हम आपको इस आर्टिकल से बता रहे है।

कर्मचारियों के खातों में आएंगे पैसे

सरकार अब जल्द ही पीएफ में अंशदान करने वाले कर्मचारियों को तगड़ा पैसे देने वाली है। आपको बता दे की प्रोविडेंट फंड ऑफिस (Provident Fund Office) की ओर से कुछ समय पहले पीएफ पर मिलने वाले ब्याज दर में बढ़ौतरी करकने को लेकर बड़ा फैसला किया है जिसमें 8.15 फीसदी की बढ़ोत्तरी की जाएगी। अब ब्याज की दर में जो पैसा बढ़ा हुआ बनता है वो पैसा अब बढ़कर कर्मचारियों के खाते में भेजने के प्रक्रिया शुरू होने वाली है। सरकार अब इसकी तैयारी करने लगी है और जल्द ही ये ब्याज का पैसा कर्मचारियों के खातों में डाला जायेगा।

मीडिया ख़बरों के अनुसार पीएफ विभाग (Provident Fund Office) की ओर से जल्द ही बढ़े हुए पैसे की खुशखबरी कर्मचारियों को सुनने को मिल सकती है। हालाँकि पीएफ विभाग (Provident Fund Office) की ओर से कोई आधिकारिक खबर साझा नहीं की गई है लेकिन मीडिया में अब ऐसे चर्चाएं होने लगी है की आने वाली 30 तारीख तक ब्याज का पैसा कर्मचारियों के खातों में भेजा जा सकता है।

ब्याज दर बढ़ने से होगा फायदा

आपको बता दें की सरकार की तरफ से वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए कर्मचारियों के पीएफ (Provident Fund) के ब्याज की दरों में बढोत्तरी करके 8.15 फीसदी कर दिया गया था। हालांकि ये कोई पहली बार नहीं है जब पीएफ (Provident Fund) पर मिलने वाले ब्याज की दर को बढाकर इतना गया हो। इससे पहले भी पीएफ (Provident Fund) पर मिलने वाले ब्याज की दर इससे भी ज्यादा रह चुकी है। वित्तीय वर्ष 2022-23 की बात करें तो ये ब्याज दर इस साल के मुकाबले बहुत कम 8.1 प्रतिशत पर ही सरकार द्वारा तय कर दी गई थी। जिससे देश के कर्मचारियों में इस बात को लेकर भारी निराशा देखने को मिली थी।