OPPO Reno 8 5G Smartphone: Oppo के स्मार्टफोन कितने धांसू होते हैं ये बात तो हम सब जानते हैं. अभी इस कंपनी का फ़ोन मार्किट में खूब बवाल मचा रहा हैं. अगर आप भी किसी ऐसे फ़ोन की तलाश में हैं जो काफी सॉलिड है तो फिर आपको इसके बारे में एक बार जरूर सोचना चाहिए. जिस स्मार्टफोन की हम बात कर रहे हैं उस स्मर्टफ़ोने का नाम है OPPO Reno 8 5G स्मार्टफोन है. खुसी की बात तो ये है कि अब ये स्मार्टफोन बहुत जल्द एंड्राइड 13 पर काम करेगा.

जी हाँ इससे OPPO Reno 8 5G स्मार्टफोन बिलकुल नए जैसा हो जाएगा. वैसे तो ये शुरू हो चुका है लेकिन अगर आप इसे अभी करना चाहते है तो आपको अपने फ़ोन को अपडेट करना होगा.चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं

डिजाइन

बात अगर इस स्मार्टफोन के डिज़ाइन की करें तो आपको ये ब्लैक वेरिएंट देखने को मिलता है. ये फ़ोन कॉम्पैक्ट डिजाइन में मिलता है. इस स्मार्टफोन की थिकनेस 7.67mm है. इस फ़ोन का वेट 179 ग्राम है. इतना ही नहीं इस स्मार्टफोन में आपको दो बड़े कैमरा कटआउट और एक छोटा माइक्रो कैमरा और फ्लैश लाइट भी मिलती है

डिस्प्ले

वही इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 6.4 इंच का मिलता है. इसमें आपको वीडियो और फोटो में अच्छे कलर्स, डेप्थ और कॉन्ट्रॉस्ट रेश्यो दिया जाता है. इसमें बैटरी की खपत भी कम होती है. आपको इसमें 2400/1080 पिक्सल रेजोल्यूशन मिलता है. इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60Hz का मिलता है.

सिक्योरिटी लॉक

इस फोन में आपको पैटर्न और पासवर्ड मिलता है. इसमें आपको फेस अनलॉक का रेस्पांस मिलता है. इतना ही नहीं आपको इसमें बॉयोमेट्रिक अनलॉक भी बहुत काम आता है.

कैमरा

बात अगर इस स्मार्टफोन के कैमरा की करें तो आपको इसमें 50 मेगापिक्सल Sony IMX766 सेंसर मिलता है. इतना ही नहीं आपको इसमें फ्रंट में 32 मेगापिक्सल Sony IMX709 सेंसर मिलता है. आपको इसमें रियर कैमरे में ऑल पिक्सल ओम्नी-डायरेक्शनल PDAF भी मिलता है. इतना ही नहीं आपको इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस मिलता है. आप इस फोन के रियर कैमरे से 4k वीडियो को रिकॉर्ड कर सकते हैं.

बैटरी

दरअसल इस स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी मिलती है. आपको इस स्मार्टफोन में 80W SuperVOOC चार्जिंग सपोर्ट मिलता है जिससे आपका फोन सिर्फ और सिर्फ 30 से 40 मिटन में फुल चार्ज हो जाएगा.