Royal Enfield Shotgun 650 को लांच करने की कंपनी तैयारी कर रही है लेकिन हालही में सामने आये सरकारी होमोलॉगेशन डॉक्यूमेंट्स से इस बाइक के डायमेंशन का पता लगता है। आपको बता दें कि इस बाइक को नए सुपर मीटियर 650 के सामान ही प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह बाइक नए सुपर मीटियर 650 से 90mm कम लंबी है।

इसका व्हीलबेस भी 1,500 मिमी से 35 मिमी से कम होकर 1,465 मिमी किया गया है। आपको बता दें कि इस बाइक की ऊंचाई सुपर मेटियर से 50 mm ज्यादा है। कंपनी अपनी इस बाइक को एक स्ट्रीट बाइक के रूप में पेश करेगी।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन

कंपनी ने इस बाइक में 648cc पैरेलल ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया है। यह इंजन 47hp की पावर को जेनरेट करता है। गियरिंग और इंजन ट्यूनिंग के मामले में भी यह सुपर मेटियर जैसा ही होगा। यह कंपनी की पहली बाइक होगी जिसके फ्रंट में इनवर्टेड फोर्क सस्पेंशन यूनिट लगी होगी।

कब तक लांच होगी Royal Enfield Shotgun 650

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड भारत में अपने बड़े लांच के तौर पर अभी न्यू-जेन हिमालयन 450 को लाने वाली है। इस बारे में अभी कुछ जानकारी भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस बाइक को नवंबर, 2023 को लांच किया जा सकता है।

इस बाइक के लांच होने के बाद में रॉयल एनफील्ड शॉटगन को बाजार में लाया जाएगा। बाजार में आने के बाद यह बाइक कावासाकी जेड650आरएस, कावासाकी निंजा 650, होंडा सीबी 650आर जैसी बाइकों को सीधी टक्कर दे सकती है।