Maruti Suzuki Hustler: मारुति कि मारुति सुजुकी hustelr का लुक और गाड़ी के फोटो वायरल हुए है तब से लेकर अब तक इसके चर्चे दूर दूर तक है. आपको इसमें फीचर्स लाजवाब मिलते है. इसकी कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. इस कार में आपको लगभग सब कुछ स्मार्ट फीचर्स मिलेगा. ये गाड़ी स्फेटी के लिहाज़ से भी काफी सॉलिड है. लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में 660 cc का दमदार टर्बो इंजन दिया गया है. कार में लगा यह इंजन 64ps की पावर और 63Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस गाडी के बारे में एक रिपोर्ट में लिखा गया है. इस रिपोर्ट में लिखा गया है की ग्लोबल मार्केट के हिसाब से Maruti Suzuki Hustler 23 से 32 kmpl की माइलेज आसानी से देता है.वैसे भी मारुती की गाड़ियों में माइलेज धाकड़ होता है.

फीचर्स

बात अगर इस धाकड़ गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस कार में सनरूफ, डिजिटल डिस्प्ले, 360 कैमरा रियर सेंसर पावर साइड मिरर और एयर बैग जैसे सेफ्टी और धमाकेदार फीचर्स मिलते हैं. यही नहीं इस कार की लंबाई 3395 mm, चौड़ाई 1475 mm और हाइट लगभग 1660 mm की है.

कीमत

अब आते कीमत पर. देखिए मारुती की गाड़ियों में फीचर्स की कोई कमी देखने को नहीं मिलती. ऐसे में इस कंपनी की कीमत बाकी के गाड़ियों से ज्यादा होती है. दरअसल बात अगर इस कार की करें तो आपको यह 5 से 7 lakh के बीच आ जाएगी. बता दे कि जो कीमत अभी हमने आपको बताई वो सिर्फ और सिर्फ एक अनुमान है. कंपनी ने अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा है. यह गाड़ी साल 2024 में लॉन्च की जाएगी. ये गाड़ी अब तक लॉन्च भी नहीं हुई है और अभी से ही मार्किट में बवाल है.ये कार हुंडईी i10 , हुंडई एक्सटेंसर , टाटा पंच और सिट्रोन जैसी कार को टक्कर दे रही है.