नई दिल्ली। इस साल का वर्ल्ड कप 2023 पाकिस्तान के लिए काफी बुरा साबित हुआ है। लगातार चौधी बार हार मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम का खेल लगभग खत्म हो चुका है! साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद उसका सेमीफाइनल में पहुंचना भी मुश्किल लग रहा है। अब कोई करिश्मा ही हो सकता है जब बाबर सेना को नॉकआउट राउंड में एंट्री दिला सकता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 46.4 ओवर में 270 रन बनाकर टीम ऑलआउट हो गई। जिसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम से शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। अब छह मैच में पांच जीत के साथ साउथ अफ्रीकी पहले पायदान की अंकतालिका में अपना कब्जा कर चुकी है। वही पाकिस्तानी टीम छह मैच में चार मैच हार कर छठे नंबर जा चुकी है।

 वर्ल्ड कप का सबसे रोमांचक मैच

पाकिस्तान के द्वारा खड़े किए गए स्कोर 271 रन का जवाब देने के लिए साउथ अफ्रीकी की टीम जैसे ही मैदान में उतरी शुरूआत में पहले लड़खड़ा गई। भारी उतार चढ़ाव के बाद जब टीम ने 40 ओवर में स्कोर 249/6 तक पंहुचा था। उस दौरान एडन मार्करम 91 रन बनाकर टूर्नामेंट में अपने दूसरे शतक की ओर बढ़ रहे थे। जिसके बाद 41वां और अपना 9वां ओवर लेने आए शाहीन शाह अफरीदी ने मैच को ही पलट दिया।

दूसरी गेंद पर जहां उसमा मीर ने मार्करम को कैच आउट करके टपका दिया तो वहीं शाहीन अफरीदी ने अपने अगले ओवर में नए बल्लेबाज गेराल्ड कॉट्जी को भी निपटा दिया। 250 के स्कोर पर साउथ अफ्रीका ने अपने 2 विकेट गंवा दिया। यहां से मैच लड़खड़ाता नजर आया। जल्द ही साउथ अफ्रीका ने अपना एक और विकेट गंवा दिया। यहां से केशव महाराज ने 21 गेंदें खेली। शाहीन और रऊफ का ओवर झेला और विनिंग शॉट लगाते हुए साउथ अफ्रीका को जीत दिला दी।