Fiat Topolino Electric Car देश की अब तक की सबसे ज्यादा प्रचलित सस्ती और किफायती इलेक्ट्रिक कर को मिलने वाली है टक्कर। जी हां टाटा नैनो की जगह लगी Fiat Topolino की यह इलेक्ट्रिक कार। इस छोटी सी कर के दमदार फीचर्स देखकर हैरान है लोग।

मार्केट में टाटा नैनो के मॉडल को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार लेना चाहते हैं तो आपको आप टाटा नैनो की वेरिएंट के इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है। आज के इस लेख में हम आपको इस शानदार इलेक्ट्रिक कार के फिचर्स और कीमत की पूरी जानकारी देने वाले है। 

Fiat Topolino Electric Car features 

इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Fiat Topolino Micro EV रखा गया है। यह आकार में बहुत ही छोटी और देखने में बहुत आकर्षक है। कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक कार को मुख्य रूप से शहरी इलाकों के लिए बनाया गया है ताकि ज्यादा ट्रैफिक में समय की बचत हो सके।

Must Read

इस इलेक्ट्रिक कर में आपको 5.5 kWh की लिथियम आयन बैटरी दी जा रही है जिसे फुल चार्ज करने में मात्र 1 से 2 घंटे का समय लगेगा। आपको बता दे एक बार इस बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद आप 75 किलोमीटर तक का सफर लगातार तय कर सकते हैं। वहीं अगर हम बात करें इस शानदार गाड़ी के टॉप स्पीड की तो यह कार आपको 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार दे रही है।

कीमत भी है बजट फ्रेंडली 

फिलहाल मार्केट में सिलेक्टेड कर की कीमत  5 से 6 लाख रुपए के करीब है। अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार लेना चाहते है तो यह मॉडल आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। मार्किट में लोगों द्वारा इस छोटी सी इलेक्ट्रिक कार को इसके लाजवाब फीचर्स और आकर्षक डिजाईन के कारन बहुत पसंद किया जा रहा है।