Friday, February 3, 2023
HomeAutomobileWagonR का Flex Fuel वर्जन हुआ लांच, ले सकेंगे सस्ते तेल से...

WagonR का Flex Fuel वर्जन हुआ लांच, ले सकेंगे सस्ते तेल से बेहतरीन माइलेज का आनंद

मारुती हमारे देश की पुरानी तथा सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। हालही में खबर आई है की कंपनी अब अपनी कार Alto 800 का प्रोडक्शन बंद करने जा रही है। अब फाइनली इस कार को बंद करने का फैसला लिया जा चुका है। Alto 800 के बचे स्टॉक अभी शोरूम पर बिक्री के लये उपलब्ध रहेंगे। लेकिन एक अच्छी खबर यह भी है कि कंपनी ने अब अपनी Wagon-R कार को Flex Fuel विकल्प के साथ बाजार में उतारने का फैसला लिया है। यह कार अब एथेनॉल पर चलेगी।

यदि खरीदना चाहते हैं Alto 800 कार

यदि आप Alto 800 कार को पसंद करते हैं और इसको खरीदना चाहते हैं। तब आप मारुती के शोरूम पर जा सकते हैं। वहां आपको Alto 800 कार का बचा हुआ स्टॉक मिलेगा। अतः आप वहां से Alto 800 को खरीद सकते हैं। Alto 800 कार अपनी पुरानी कीमत पर ही आपको शोरूम पर मिलेगी। उसके दाम बढाए नहीं गए हैं। बता दें कि यह कार आपको 3.5 लाख रुपए में आसानी से मिल जायेगी लेकिन अलग अलग राज्यों में इसके ऑन रोड दाम अलग हो सकते हैं।

WagonR का Flex Fuel वर्जन हुआ लांच

ऑटो एक्सपो 2023 में मारुती कंपनी ने अपनी चर्चित कार WagonR का Flex Fuel वर्जन लांच किया है। इस कार के स्पेशल इंजन के कारण यह कार आम लोगों के लिए काफी किफायती साबित होगी। बता दें की हमारे देश में एथेनॉल ब्लेंडिंग की प्रतिशतता को बढ़ाया गया है।

जानकारी दे दें की टोयोटा और मारुति ने फ्लेक्स फ्यूल के विकल्प में अपने वाहनों को लांच किया है। इन वाहनों का इंजन E20 से लेकर E80 तक सपोर्ट करेगा। इसका सीधा मतलब यह है कि यदि पेट्रोल में 20 से 80% एथेनॉल को मिला दिया जाता है तो भी आपका वाहन अच्छा चलेगा। अतः इस प्रकार के वाहनों से वाहन मालिकों की जेब का खर्च काफी कम हो जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments