नई दिल्ली: Vivo R1 Pro: मोबाइल बाजार में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन की बाढ़ सी लगी हुई हैं। क्योकि आए दिन नई तकनीक से लैस मोबाइल लोगों को बेहद पसंद आ रहे है। एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन की तलाश में हर कोई रहता है जो कम कीमत के साथ उन्हें हर कुछ बड़ी ही असानी के साथ प्राप्त हो जाए। यदि आप भी ऐसे ही मोबाइल की तलाश कर रहे है तो आपके लिए जल्द ही 5G की धांसू स्मार्टफोन आने वाला है। आइए जानते है इस नए स्मार्टफोन के बारे में जानते हैं।
हम जिस स्मार्टफोन के बारे में आपको बता रहे हैं उसका नाम Vivo R1 Pro है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन इतने शानदार है कि आप जानते ही इसे खरीदने का मूड़ बना सकते हैं। Vivo R1 Pro स्मार्टफोन में 7 इंच का सुपर अमोलेड टचस्क्रीन डिस्पले दिया जा रहा है। इस स्मार्टफोन की सुरक्षा को लेकर बात करें तो इसमें प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग ग्लास दिया है। इसके स्टोरेज और रेम की बात करें तो इसके अंदर आपको 8/12 GB Of RAM And 256/512 GB Of ROM स्टोरेज क्षमता के साथ रैम क्वालिटी देखने को मिलेगी |

Vivo R1 Pro स्मार्टफोन में कैमरा
कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4 कैमरे दिए जा रहे है, जिसका प्राइमरी कैमरा 200MP मेगापिक्सल का है। इसी के साथ 32MP अल्ट्रा-वाइड लेंस, 16 MP का वाइड सेंसर और 5MP का डेप्थ सेंसर मिलता है। वहीं यदि आप सेल्फी और वीडियो के शौकिन है तो इसके लिए 64MP का फ्रंट कैमरा मिलता है।
देखिए Vivo R1 Pro स्मार्टफोन में बैटरी
इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 45W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6000mh की पावरफुल बैटरी दी गई है। इसके साथ चार्जिंग के लिए टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिया है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए 5G सिम सपोर्ट सपोर्ट दिया है। सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।
क्या है Vivo R1 Pro की कीमत
वीवो के इस स्मार्टफोन की बात करें तो इसकी कीमत की कोई अभी तक खुलासा नही किया गया है लेकिन आमुनन इसकी कीमत 28500 रुपये तक हो सकती है।
मौजूदा समय में वीवो स्मार्टफोन में ऐसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं, जिन्हें देखते ही आपको इन्हें खरीदने का मन करेगा। इसमें सबसे खास बात यह है कि इसके किफायती कीमत के साथ पेश किया जा रहा है। जिसे हर वर्ग के लोग खरीद सकते है। वीवो अपने ग्राहकों को ध्यान में रखकर स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है।
देखा जाए तो वीवो ने बाजार में हर सेगमेंट के स्मार्टफोन लॉन्च किए है। जो कम कीमत के साथ शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन हैं। वीवो की इसी खासियत के देखते हुए लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं। वीवो के स्मार्टफोन बाजार में काफी लोकप्रिय हैं और लोग इन्हें खरीदने के लिए तैयार रहते हैं। इसकी वजह भी इसके फीचर्स और कैमरा है। अब देखना है कि लोगों को यह स्मार्टफोन कितना पसंद आता है।