हमारे देश का टू व्हीलर मार्केट काफी ज्यादा समृद्ध है। यहां आपको देशी विदेशी दोनों प्रकार के टू व्हीलर आसानी से मिल जाते हैं। आजकल स्कूटर्स को लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहें हैं। बड़ी संख्या में लोग स्कूटर्स को खरीद रहें हैं। देखा जाये तो हमारे देश में वर्तमान में ऐसी बहुत सी टू व्हीलर निर्माता कंपनियां हैं।

जो आजकल स्कूटर्स का निर्माण करह बाजार में उतार रहीं हैं। हालांकि आज हम आपको होंडा के एक्टिवा स्कूटर के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। यदि आप होंडा एक्टिवा स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौक़ा है क्योकि आप इस स्कूटर को काफी कम दामों में खरीद सकते हैं।

दमदार है इंजन

आपको जानकारी दे दें की होंडा के एक्टिवा स्कूटर में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया जा रहा है। जो आपको जबरदस्त परफार्मेस देता है। आपको बता दें की में फैन कूल्ड तकनीक पर आधारित 109.51 सीसी का इंजन को लगाया गया है।

यह इंजन 7.84bhp का अधिकतम पावर और 8.90Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में आपको ड्रम ब्रेक के साथ में 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है। यह स्कूटर आपको 50 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज भी प्रदान करता है।

बाजार में कीमत

यदि आप होंडा एक्टिवा को शोरूम से खरीदते हैं तो आपको 76,234 रुपये से 82,734 रुपये तक खर्च करने होते हैं। लेकिन यदि आपके पास में इतना बजट नहीं है तो आप इसके सेकेंड हैंड मॉडल को काफी कम दामों में खरीद सकते हैं। बता दें की सेकेंड हैंड वाहनों का बिजनेस करने वाली वेबसाइट पर इस स्कूटर को लेकर कई ऑफर्स दिए गए हैं। जिनके बारे में नीचे बताया जा रहा है।

होंडा एक्टिवा पर दिए जा रहें ऑफर्स

आपको बता दें की Olx वेबसाइट पर होंडा एक्टिवा स्कूटर के 2010 मॉडल को सेल किया जा रहा है। यह ग्रे कलर का स्कूटर है तथा काफी अच्छी कंडीशन में है। यह मात्र 35,000 किलोमीटर ही चला है और इसके लिए यहां पर मात्र 18 हजार रुपये की डिमांड की गई है। इसके अलावा Olx पर ही होंडा एक्टिवा के 2018 मॉडल को सेल किया जा रहा है। यह ब्लैक कलर में आपको दिया जाता है तथा मात्र 40 हजार किमी ही चला हुआ है। इसको यहां पर 28 हजार रुपये में सेल किया जा रहा है।