नई दिल्ली: बढ़ती महंगाई ने सबकी हवा टाइट करदी है. साग, सब्जी, फल आदि यहां तक कि पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. जहां एक तरफ बढ़ती महंगाई को देख भारतीय बाजार में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ लोग अगर पेट्रोल की नई गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो दमदार इंजन और ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ी पर ज्यादा ध्यान देते हैं क्योंकि ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ी से पेट्रोल का खर्चा कम हो जाता है जिससे आम आदमी का बजट बना रहता है.

अगर आप भी कम दाम, दमदार इंजन और ज्यादा माइलेज वाली नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो इस खबर में हम आपको कुछ ऐसी बाइक के बारे में बताएंगे जो दमदार इंजन और ज्यादा माइलेज आपको देती है.

* TVS Sport

अगर आप भी कोई नई बाइक खरीदने जाते हैं तो सबसे पहले उसके माइलेज के बारे में ध्यान रखते हैं क्योंकि अगर बाइक ज्यादा माइलेज देगी तो आप का पेट्रोल का खर्च कम होगा. टीवीएस की स्पोर्ट बाइक आपके लिए एकदम बेहतर रहेगी माइलेज के मामले में क्योंकि टीवीएस स्पोर्ट बाइक 70 से लेकर 95 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. इंजन की बात करें तो इस बाइक में 109CC का इंजन दिया गया है जो की 8.18bhp का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. TVS Sports बाइक की कीमत की बात की तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 60 हजार से लेकर 66 हजार रुपए है.

* Hero HF Deluxe

Hero HF Deluxe बाइक के माइलेज की बता करें तो ये बाइक 100 किलोमीटर प्रति लीटर से ज्यादा का माइलेज प्रदान करती है. इसमें 97.2CC का इंजन दिया गया है जो की 5.9kW की पावर के साथ 8.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है. कीमत की बता करें तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 56 हजार से लेकर 63 हजार रुपए तक है.

* Bajaj CT110X

इस बाइक के माइलेज की बात की जाएं तो इसका माइलेज लगभग 70 से लेकर 85 किलोमीटर प्रति लीटर तक है. इंजन इसमें 110cc का दिया गया है जो की 8.6PS की पावर के साथ 9.81Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक कीमत लगभग 66 हजार रुपए है जो की एक्स शोरूम कीमत है.