आपको यदि फैमिली के लिए बड़ी कार चाहिए या आपको ऐसी कार चाहिए, जिसमें आप काफी सामान के साथ आसानी से सफर कर सकें। बता दें की मारुती ऐसी एक ही कार ऑफर करती है। यह एक 7 सीटर कार है और पेट्रोल के अलावा यह सीएनजी में भी आती है। हम बात कर रहें हैं हाई सेल कार Eeco के बारे में। इस कार में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं। आइये अब आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

इंजन तथा माइलेज

आपको बता दें की इस कार में 1.2 लीटर का हाई पावर पेट्रोल इंजन दिया गया है। वर्तमान में इसकी कीमत 6.59 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इसमें BS6 हाई माइलेज इंजन को लगाया गया है। पेट्रोल पर यह 20.20 kmpl तथा सीएनजी पर 27.05km/kg का माइलेज प्रदान करने में सक्षंम है।

Maruti Suzuki Eeco तीन वेरिएंट Std, Std AC, और CNG आते हैं। इसमें क्लीयर लेंस रिफ्लेक्टर हेडलैंप और बड़े टायर की सुविधा दी हुई है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन और 1197 cc का इंजन दिया गया है। इसके अलावा इसमें स्टील व्हील के साथ स्टैंडर्ड काले रंग के बंपर ऑफर किये जा रहें हैं।

धांसू हैं सेफ्टी फीचर्स

इस कार में सेफ्टी फीचर्स का पूरा ध्यान रखा गया है। बता दें की इसमें एंटी ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा आपको दी हुई है। यह सिस्टम सेंसर के चारों टायरों से जुड़ा रहता है। जो राइडर को कार को कंट्रोल करने के लिए अधिक समय देता है। इस कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर की सुविधा दी हुई है। इसके कारण कार को बैक करने में काफी सुविधा होती है तथा एक्सीडेंट का ख़तरा कम हो जाता है।

जान लें अन्य सुविधाएं

इस कार में आपको रियर सीट पर स्लाइडिंग दरवाजे दिए गए हैं। मार्किट में यह कार Renault Triber को टक्कर देती है। इस कार का इंजन 80 bhp की पावर और 104.4 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इस गाड़ी में आपको डिजिटल कलस्टर, रोटरी डायल और रेक्लाइनिंग फ्रंट सीट की सुविधा भी मिलती है। जो इसको काफी ख़ास बनाती है।