आपको पता होगा ही देश में पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ते जा रहें हैं। इसी को देखते हुए अब बड़ी संख्या CNG वाहनों की और रुख कर रहें हैं। इसी को देखते हुए अब बजाज कंपनी ने CNG बाइक को बाजार में उतारने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक को 18 जून 2024 को लांच किया जा सकता है। यह बाइक कैसी होगी, इसमें क्या फीचर्स मिलेंगे और इसकी क्या कीमत होगी, इस प्रकार के सवालों के जवाब हम आपको यहां दे रहें हैं।

मिलेगा तगड़ा माइलेज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बजाज कंपनी अपनी Bajaj CNG Bike को 100 से 110सीसी इंजन के साथ में पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इस बाइक की कीमत तथा फीचर्स के बारे में खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है की इस बाइक में सेफ्टी ब्रेकिंग सिस्टम और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स आपको दिए जाएंगे। इस बाइक में आपको 2-5 किलो CNG गैस की क्षमता वाला सिलेंडर दिया जाएगा। बताया जा रहा है की इसकी एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपये के लगभग हो सकती है। इस बाइक में आपको 80-90 किलोमीटर प्रति किलो का जबरदस्त माइलेज मिलेगा।

टेस्टिंग के दौरान आई नजर

आपको बता दें की बजाज की इस सीएनजी बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसमें सामने की और टेलीस्कॉपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसके फ्यूल टैंक पर आपको ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे तथा इस बाइक में आपको LED लाइट भी दी जा सकती है। आरामदायक सफर के लिए इसमें चौड़ी सीट भी दी हुई हैं।

Bajaj Platina का माइलेज

इस बाइक में आपको 102cc का इंजन दिया जाता है। यह बाइक काफी अच्छा माइलेज देती है। बता दें की यह 72kmpl का माइलेज देती है। इसमें आपको 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके इंजन को 4 स्पीड गियर ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक का वजन 117 किलो है। माइलेज के हिसाब से देखें तो आने वाली सीएनजी बाइक Platina से कहीं अच्छा माइलेज आपको प्रदान करेगी।