ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनियाँ 2024 में अपनी कई नई कारों को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इस सूची में टाटा मोटर्स, हुंडई इंडिया, महिंद्रा और स्कोडा इंडिया जैसी दिग्गज कार निर्माता शामिल हैं। अगले कुछ महीनों में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए यह खबर बहुत महत्वपूर्ण है। वास्तव में, साल 2024 में ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनियाँ अपनी कई नई कारों को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इस अपकमिंग सूची में कंपनी की पॉपुलर कारों का फेसलिफ्ट वर्जन या फिर बिल्कुल नए प्रोडक्ट शामिल है। इन कंपनियों में टाटा मोटर्स, हुंडई इंडिया, महिंद्रा और स्कोडा इंडिया जैसी दिग्गज कार निर्माता शामिल हैं। विशेष बात यह है कि अपकमिंग कार अलग-अलग बजट सेगमेंट के लोगों के लिए एक शानदार विकल्प प्रस्तुत कर रही हैं। चलिए, हम जानते हैं इन 5 मोस्ट-अवेटेड कारों के बारे में विस्तार से।

Mahindra XUV300 Facelift

भारतीय उद्यमी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही अपने प्रसिद्ध कॉम्पैक्ट SUV XUV300 का फेसलिफ्ट वर्जन बाजार में लॉन्च करने वाली है। इस आगामी कार में ग्राहकों को 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन मिलेगा, जो 115bhp की अधिकतम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क प्रदान करेगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा। इस नई कार में इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बड़े बदलाव किए जाने की उम्मीद है।

Tata Curvv

भारतीय गाड़ी निर्माता टाटा मोटर्स भी नए कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में धमाकेदार प्रवेश करने के लिए तैयार है। उनकी आगामी SUV, टाटा कर्व, उन्हें 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन के साथ प्रदान किया जाएगा, जो 113bhp की अधिकतम पावर और 260Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

Mahindra Bolero Neo Plus

महिंद्रा जल्द ही अपने नए 9-सीटर बोलेरो नियो को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च डेट को लेकर कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है। महिंद्रा की आगामी 9-सीटर में ग्राहकों को 2.2 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो 130bhp की अधिकतम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा।

Skoda Superb

स्कोडा इंडिया अगले कुछ महीनों में एशियाई सबकंटिनेंट में अपनी फोर्थ जनरेशन SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आने वाली स्कोडा एसयूवी में ग्राहकों को 2 लीटर का ऑयल बर्नर डीजल इंजन मिल सकता है जो 150 या 190bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करेगा। कार के इंजन को 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

Hyundai Alcazar

हुंडई क्रेटा की भारत में अपार सफलता के बाद, कंपनी अब अपनी पॉपुलर अल्काजार SUV को फेसलिफ्ट वर्जन के रूप में लॉन्च करने जा रही है। आने वाले अल्काजार फेसलिफ्ट में ग्राहकों को 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो 113bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क प्रदान करेगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। बता दें कि इस आगामी अल्काजार के एक्सटीरियर में भी बड़े परिवर्तन होने जा रहे हैं।