आप जानते ही होंगे की भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में Royal enfield की बाइकों को खूब पसंद किया जाता है। आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति इस कंपनी की बाइक को लेने का सपना देखता है। Royal enfield ने हालही में अपनी Royal enfield classic 350 बाइक को लांच कर दिया है। भारतीय बाजार में यह बाइक काफी धमाल मचाती नजर आ रही है। इसका लुक और इसके फीचर्स लोगों को काफी आकर्षित कर रहें हैं।

यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं और आपके पास पर्याप्त बजट नहीं है तो भी आप इस बाइक को 6730 रुपये में घर ला सकते हैं। इस प्लॉन के बारे में बताने से पहले आइये पहले हम आपको इस बाइक के फीचर्स आदि के बारे में जानकारी देते हैं।

Royal enfield classic 350 के फीचर्स

आपको बता दें की इसमें टर्न-बाय-टर्न ट्रिपर नेविगेशन की सुविधा दी गई है। हालांकि यह फीचर आपको सिर्फ केवल क्लासिक 350 क्रोम सीरीज में उपलब्ध होगा। इस बाइक का इंजन 20PS की पावर और 27Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इसमें आपको अपडेटेड हेडलैंप दिए गए हैं तथा इसके चेसिस में बड़ा अपग्रेड किया गया है।

एक एनालॉग स्पीडोमीटर और एक एलसीडी के साथ एक नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इसमें दिया गया है। इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम की सुविधा दी हुई है तथा नया यूएसबी पोर्ट भी लगाया गया है। इसकी नई J सीरीज में 349cc, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है। यह बाइक नए ट्विन डाउनट्यूब स्पाइन फ्रेम पर बेस्ड है।

ब्रेकिंग सिस्टम

इस बाइक में 300 मिमी डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके साथ ही 18-इंच व्हील (स्पोक/अलॉय) और 270mm डिस्क/153mm ड्रम इसमें दिए गए हैं। इसमें टेलीस्कोपिक सस्पेंशन तथा 19-इंच व्हील (स्पोक / अलॉय) है जिसमें 100/90 टायर दिए गए हैं।

जान लें फाइनेंस प्लॉन

Royal enfield classic 350 बाइक को लेने के लिए यदि आपके पास पर्याप्त बजट नहीं है तो आप इसको फाइनेंस पर भी घर ला सकते हैं। इसके लिए आपको 42000 रुपये का डाउन पेमेंट करना होता है। इसके बाद बैंक आपको 12% की दर से 3 साल तक के लिए लोन उपलब्ध कराता है। अब आपको सिर्फ 6730 रुपये की EMI प्रति माह देनी होती है।