Royal Enfield बाइकों को कौन पसंद नहीं करता है। इसके दीवाने दनिया भर में मौजूद हैं। Royal Enfield अपनी बेहतरीन बाइकों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। इस कंपनी की Royal Enfield 350 और Royal Enfield 500 को पहले से ही खूब पसंद किया जाता है। अब इस कंपनी ने अपनी जबरदस्त क्रूजर बाइक Royal Enfield Shotgun 650 को मार्केट में पेश कर दिया है। सॉलिड और दमदार लुक वाली इस बाइक में आपको प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। लांच होते ही इस बाइक ने बाजार में भोकाल मचा दिया है। क्रूजर बाइक को पसंद करने वाले लोगों के लिए यह बाइक एक बेहतर विकल्प के तौर पर देखी जा रही है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें की भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 3.59 लाख से लेकर 3.73 लाख रुपए तक है। हालांकि ऑनरोड होने पर इस बाइक की कीमतें और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। बहुत से लोग इस बाइक को खरीदना चाहते हैं लेकिन इसकी महंगी कीमत के कारण नहीं खरीद पाते हैं। इस समस्या को देखते हुए कंपनी ने इस बाइक पर फाइनेंस प्लॉन ऑफर किया है। जिसके तहत आप इस बाइक को मात्र 10 हजार रुपए में अपने घर ले जा सकते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का फाइनेंस प्लॉन

आपको बता दें की कंपनी के फाइनेंस प्लॉन के तहत आप इस बाइक को मात्र 10 हजार रुपये में घर ले जा सकते हैं। इस बाइक के फाइनेंस के लिए बैंक आपको 9% की ब्याज दर से लोन उपलब्ध कराता है। जिसके बाद में आपको मात्र 9,000 की EMI प्रति माह देनी होती है। इस प्रकार से आप मात्र 10 हजार रुपये में इस बाइक को अपने घर ला सकते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का पावरफुल इंजन तथा माइलेज

इस बाइक में कंपनी ने काफी पावरफुल इंजन दिया है। आपको बता दें की कंपनी ने इस बाइक में पैरेलल ट्विन, एयर-ऑयल कूल्ड SOHC इंजन दिया हुआ है। यह इंजन 47 PS की अधिकतम पावर और 52.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक के माइलेज की बात करें तो बता दें की Royal Enfield Shotgun 650 आपको 22 किमी/लीटर का शानदार माइलेज देने में सक्षम होगी।