Kia Seltos – Kia एक कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी है। जुलाई 2023 में एक जबरदस्त कर को लांच किया है। इस गाड़ी में कुछ जबरदस्त फीचर और लाजवाब सुविधाएं हैं जिस कारण से इसकी डिमांड वर्तमान समय में बहुत ज्यादा है। किया कंपनी ने एक हाल ही में सजा रिपोर्ट में बताया कि जुलाई 2023 से अब तक एक लाख बुकिंग हो चुकी है। इसी के साथ Kia Seltos अब तक की सबसे लोकप्रिय गाड़ी बन चुकी है। कंपनी के अनुसार भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट से हर रोज लगभग 13000 से ज्यादा लोग इस कार की बुकिंग करवा रहे हैं।

अगर आप एक नई गाड़ी खरीदने का सोच रहे हैं तो किया एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इस कंपनी की गाड़ी बहुत ही शानदार लुक में आती है और अलग-अलग फीचर्स भी होते है। हम आपको इससे जुड़ी कुछ अन्य रोचक जानकारी के बारे में बताने जा रहे है।

Kia Seltos कैसे बनी एक लोकप्रिय गाड़ी

बीते कुछ छे सात महीने से इस गाड़ी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। आपको बता दे किया कंपनी ने सबसे पहली बार सेल्टोस मॉडल को लॉन्च किया था वो SUV थी। उसी गाड़ी के अपडेट फीचर को जुलाई 2023 में लॉन्च किया जा रहा है।

आपको बता दें इस गाड़ी के बदलाव में जो सबसे पहले दिखता है वो फॉक्स रियर जो बैश प्लेट के दोनों ओर से निकला हुआ है। इस नई अपडेट मॉडल में डुअल-पेन सनरूफ है जिसे आप वाइस कमांड से खोल सकते है। इसके अलावा आपको वायरलेस फोन चार्जर, एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री जैसे कुछ जबरदस्त फीचर मिलते हैं।

Must Read

Kia Seltos के Features

इस गाड़ी के कुछ जबरदस्त फीचर के बारे में अगर बात करें तो आपको इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 113 BHP का पावर जेनरेट करता है और 144 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इस गाड़ी की स्पीड को कंट्रोल करने के लिए आपको इसमें iVT गियरबॉक्स और 6 स्पीड मैनुअल मिलता है।

Kia Seltos Price

अगर हम किया कंपनी के इस जबरदस्त गाड़ी के प्राइस की बात करें तो इसकी कीमत 10.90 लख रुपए से शुरू होकर 20 लाख रुपए तक जाती है। यह भारत की कुछ सबसे प्रचलित गाड़ियों में से एक है जिसे आप आसानी से खरीद सकते है।

इसके अलावा आपको यह भी मालूम होना चाहिए कि Kia Seltos का डीजल इंजन रूप भी लॉन्च हो रहा है अगर आप डीजल से चलने वाली गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो भी इस मॉडल में मौजूद है।