हमारे देश में इलेक्ट्रिक कारों का चलन बढ़ता चला जा रहा है। एक और जहां टाटा मोटर्स लगातार इलेक्ट्रिक कारें लांच कर रही है। वहीं दूसरी और टेस्ला भी बेहतरीन कारों को निकालती जा रही है। इसी क्रम में हरियाणा बेस्ड Yakuza EV ने भी अपनी नैएलेक्ट्रिक कार को लांच किया है। ख़ास बात यह है की इसकी कीमत होरो करिज्मा बाइक से भी कम है। अतः आप यदि किफायती दामों में बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार लेने के बारे में विचार कर रहें हैं तो Yakuza Karishma EV आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।

Yakuza Karishma EV के ख़ास फीचर्स

आपको सबसे पहले बता दें की यह एक 3 सीटर इलेक्ट्रिक कार है। इसको काफी ज्यादा अट्रेक्टिव लुक में डिजाइन किया गया है। इसमें आपको LED DRLs, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED फॉग लैंप, ब्रॉड ग्रिल, क्रोम डोर हैंडल जैसे एडवांस फीचर्स दिए जा रहें हैं। इसके साथ ही इसमें आपको कनेक्टेड LED टेललैंप, पावर विंडो, बॉटल होल्डर्स की सुविधाएं भी इसमें दी हुई हैं। ख़ास बात यह है की कंपनी ने अपनी इस कार में सनरूफ, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्पीकर्स, ब्लोअर, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए हुए हैं।

Yakuza Karishma EV की रेंज तथा बैटरी

इस कार में 60v42ah बैटरी पावर आपको दी जाती है। बताया जा रहा है की सिंगल चार्ज में यह कार आपको 50-60 किलोमीटर की रेंज आसानी से उपलब्ध कराने में सक्षम है। इसकी चार्जिंग की बात करें तो यह मात्र 6-7 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। कंपनी इस कार को चार्ज करने के लिए आपको Type 2 चार्जर को उपलब्ध कराती है। फिलहाल इसकी बुकिंग को शुरू कर दिया है अतः आप इसकी ऑफिशियल साइट पर जाकर इस कार को बुक कर सकते हैं।

बाइक से सस्ती है यह कार

आपको बता दें की Hero Karizma XMR का एक्स-शोरूम प्राइस 1.79 लाख रुपये से शुरू है। लेकिन Yakuza Karishma कार के दाम इससे भी कम हैं। यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं तो ऑफिशियल साइट पर जाकर इस कार को बुक कर सकते हैं।