हेलमेट आपकी जान को बचाने का कार्य करता है। अतः दो पहिया वाहन चलाने वाले लोगों को लगातार यह सलाह दी जाती है की वाहन चलते समय हेलमेट का यूज जरूर करें। यदि हेलमेट घटिया सामग्री का बना है तो वह दुर्घटना के समय टूट सकता है और आपको चोट लग सकती है। आपको बता दे की हालही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें आप मारुति सुजुकी Ignis को एक बाइक को टक्कर मारते देख सकते हैं।

वायरल हुआ वीडियो

बाइक सवार को टक्कर वीडियो किसी के भी रोंगटे खड़े करने के लिए काफी है। इस वीडियो में आप बाइक सवार को कार के नीचे देख सकते हैं लेकिन इसके बाद भी उसको चोट नहीं आई। बाइक सवार की जान बचाने का कार्य उसके बढ़िया हेलमेट ने किया। इस वीडियो को Safecars India नामक इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो में आप कार के नीचे से बाइक सवार को निकालते हुए लोगों को देख सकते हैं। बढ़िया हेलमेट के कारण बाइक सवार की जान बच गई थी।

इस प्रकार चुने बढ़िया हेलमेट

यदि आप टू व्हीलर चलाते हैं तो आपको हेलमेट लेते समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। जैसे की आप जो भी हेलमेट लेते हैं वह ISI मार्का का आवश्य होना चाहिए। इस मार्का का हेलमेट अच्छी क्वालिटी का होता है। इसके अलावा जब कभी आप हेलमेट को खरीदते हैंतो उसको पहनकर अवश्य देखें। जो आपके सर पर फिट आता हो सिर्फ वही हेलमेट ही खरीदें। लूज हेलमेट को लेने से आप सदैव बचें। हेलमेट मजबूती में अच्छा तथा वजन में हल्का होना चाहिए।