Virat Kohli Fans जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में सबसे पहला नाम विराट कोहली का आता है। बीते वर्ष साल 2023 में कोहली ने अपने नाम इतने किताब खड़ी किए हैं कि अगर आप उनकी सूची देखें तो यह खत्म ही नहीं होगी। 

सामने आ रही खबरों से पता चला है कि बीते वर्ष कोहली को 10 आईसीसी पुरस्कार, 5 बीसीसीआई पुरस्कार और 3 टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिल चुका है। आईए आज हम आपको किंग कोहली के इन सभी पुरस्कारों के बारे में विस्तार से बताते हैं। 

One Day player of the year का खिताब Virat Kohli Fans

ICC की तरफ से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे कोहली को एक या दो बार नहीं बल्कि कुल चार बार आईसीसी वनडे के बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब मिल चुका है। साल 2012, 2017, 2018 में और 2023 में नवीनतम जीत के लिए उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

Must Read

कोहली का स्वर्णिम कार्यकाल रहा 2018

ICC की तरफ से दी गई जानकारी को मुताबिक पता चला कि विराट कोहली को टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर का किताब साल 2018 में दिया गया था। उन्होंने सभी प्रारूपण में अपनी काबिलियत को साबित किया है और एक पूर्ण क्रिकेटर के रूप में अपनी स्थिति प्रकट की है। भारतीय टीम के लिए अपने टीम में उन जैसा खिलाड़ी होना एक गौरवशाली बात है। 

कई विश्व रिकॉर्ड भी है शामिल 

केवल इतना ही नहीं बल्कि आपको बता दे किंग कोहली ने केवल टीम इंडिया के लिए रिकॉर्ड नहीं बल्कि कई विश्व रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया है। विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी विराट कोहली है। यहां तक की उन्होंने सबसे अधिक अर्धशतक का रिकॉर्ड भी बनाया है। दर्शकों का निर्विवाद खिलाड़ी कोहली को भला कौन नहीं पसंद करता है।