GT Vs MI IPL 2023: गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया मुकबला एकतरफा लगा। जहां गुजरात ने बड़ा स्कोर बनाने में कामयाबी हासिल की, वहीं मुंबई की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। मुंबई की टीम में सभी धुरंधर बल्लेबाज भरे हुए हैं। लेकिन जीतने का जज्बा लेकर उतरने वालों में विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और डेविड वार्नर ही दिखाई देते हैं। ये तीनों ही कप्तान और खिलाड़ी जोश से भरे हुए होते हैं। विराट कोहली मैदान पर पूरी टीम में जोश भरते हैं। फाफ ड्यू प्लेसिस खुद इम्पेक्ट प्लेयर को रिप्लेस करते हैं। ऐसे में कप्तान विराट कोहली रहते हैं, जो टीम को जीत दिला लाते हैं।

रोहित शर्मा का इस आईपीएल में बल्ला नहीं चला है और ना ही सूर्य कुमार यादव कुछ कर पाए हैं। ऐसे में वनडे वर्ल्डकप का सपना संजोना भी ठीक नहीं होगा। शुभमन गिल बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं ईशान किशन निराश कर रहे हैं। आज मुंबई की हार ने सभी को हैरत में डाल दिया।

GT Vs MI

गुजरात ने मुंबई को 207 रन बनाकर 208 का लक्ष्य दिया था। मुंबई इंडियन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहद ही सस्ते में विकेट पटकना शुरू कर दिया। रोहित शर्मा 8 गेंद खेलकर 2 रन ही बना पाए। ईशान किशन ने 21 गेंदों पर 13 रन बनाए। कैमरन ग्रीन ने 26 गेंदों पर 33 रन बनाए, जिसमें 3 छक्के शामिल हैं। तिलक वर्मा ने 3 गेंदों पर 2 रन बनाए हैं। सूर्य कुमार यादव 12 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए। टीम डेविड बिना खता खोले ही आउट हो गए। नेहाल वढेरा पारी को कैसे जैसे संभाला लेकिन बड़ा स्कोर अकेले कैसे पूरा कर पाते। नेहाल वढेरा ने क्रीज पर उतरते ही चौके छक्कों की बारिश कर दी।

GT 207/6 और MI 152/9

आईपीएल 2023 में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। कुछ मुकाबले में तो आखिरी ओवर में 30 रन लेकर टीम को जीत दिलाई जा रही है। रिंकू सिंह और राहुल तेवतिया जैसे खिलाडी इसी के लिए पहचाने जाने लगे हैं। आईपीएल ने एक तरफ क्रिकेट में अनिश्चितता को और बढ़ा दिया है, वहीँ टेस्ट प्लयेर की कमी भी ला दी है। 25 अप्रैल को खेले गए मुंबई और गुजरात के बीच मुकाबले में पहला ही ओवर बेहद शानदार रहा। मुंबई से अपना बदला लेने उतरे हार्दिक पंड्या फुल फॉर्म में दिखे। हार्दिक ने वन डाउन बल्लेबाजी की और शमी के बाद अपना पहला ही ओवर लेकर मैदान पर उतरे। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को बेहद सस्ते में ही पवेलियन लौटा दिया।

GT Vs MI गुजरात टाइटंस प्लेयर वाइज स्कोर

रिद्धिमान शाह – 4 रन
शुभमन गिल – 56 रन
हार्दिक पंड्या ने बनाए 13 रन
विजय शंकर ने बनाए 19 रन
डेविड मिलर ने बनाए 46 रन
अभिनव मनोहर ने 42 रन बनाए
राहुल तेवतिया ने 20 रन नाबाद बनाए
रशीद खान 2 रन बनाकर नाबाद रहे

GT Vs MI मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी

अर्जुन तेंदुलकर ने 2 ओवर में 1 विकेट चटका
जेसन बेहन्द्राफ ने एक विकेट लिया
रिले मेरेडिथ ने 1 विकेट लिया
पियूष चावला ने 2 विकेट लिए
कुमार कार्तिकेय ने १ विकेट लिया

GT Vs MI मुंबई इंडियंस बल्लेबाजी

रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउट हुए
ईशान किशन ने 13 रन बनाए
कैमरन ग्रीन ने 33 रन बनाए
तिलक वर्मा ने 2 रन बनाए
सूर्य कुमार यादव ने 23 रन बनाए
टीम डेविड 0 पर ही आउट हो गए
नेहाल वढेरा ने 40 रनों की पारी खेली
पियूष चावला 18 रन बनाकर आउट हो गए
अर्जुन तेंदुलकर ने 13 रनों की पारी खेली
जेसन बेहांद्रोफ़ 3 रन बनाकर नाबाद रहे
मुंबई इंडियंस ने 152/9 का स्कोर खड़ा किया

GT Vs MI गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी

हार्दिक पंड्या ने 1 विकेट लिया
रशीद खान ने 2 विकेट हासिल किए
नूर अहमद ने 3 विकेट लिए
मोहित शर्मा ने भी 2 विकेट लिए

कप्तान की गेंद पर कप्तान ही आउट और कप्तान ने ही पकड़ा कैच

हार्दिक पंड्या ने रोहित शर्मा को कैच आउट किया। हार्दिक की गेंद पर रोहित शर्मा में कैच उछाल दिया, जिसे खुद हार्दिक ने बेहद ही आसानी से पकड़ लिया। मुंबई की हालात शुरुआती ही ओवर में खराब कर दी। गुजरात ने पहले खराब बल्लेबाजी से शुरुआत की थी, लेकिन बाद में अभिनव मनोहर और डेविड मिलर ने अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया। शुभमन गिल भी आज अपने पुराने वाले बल्लेबाजी अंदाज में दिखे। नूर अहमद ने चटके मुंबई के तीन विकेट।

अर्जुन तेंदुलकर ने विकेट

आईपीएल 2023 अर्जुन तेंदुलकर के लिए काफी अच्छा रहा है। इस आईपीएल में अर्जुन तेंदुलकर विकेट भी ले रहे हैं। 20 लाख रूपए में ख़रीदे गए अर्जुन को मुंबई ने पहली बार प्लेइंग 11 में शामिल किया है। अर्जुन तेंदुलकर ने ओपनर जोड़ी को तोड़ते हुए विकेटकीपर रिद्धिमान शाह को चलता कर दिया। गुजरात के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर ने गेंदबाजी करते हुए 9 रन दिए और 1 विकेट चटक लिया।