जब भी बात कोई क्रूजर बाइक की आती है तो इन सब में Harley Davidson सबसे ऊपर मौजूद है। हालांकि इसकी बाइक थोड़ी प्रीमियम क्वालिटी की आती है, जिस वजह से इसकी कीमत भी अधिक होती है। परंतु हाल ही में कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक बाइक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है।

इसका नाम LiveWire है, इसमें सिंगल चार्ज में 195 किलोमीटर की रेंज मिलती है। चलिए आपको कंपनी के तरफ से आने वाले इस नए इलेक्ट्रिक बाइक के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार रूप से बताते हैं।

LiveWire S2 Mulholland EV पावरफुल बैटरी

कंपनी के द्वारा इसमें काफी पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। LiveWire S2 में 10.5 kWh क्षमता वाला बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह 63 KW की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा यह बाइक 3.3 सेकंड में जीरो से 60 की स्पीड पकड़ता में बाइक सक्षम है।

इसमें लगी बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक बाइक 160 किलोमीटर की शानदार रेंज देने में सक्षम है। इसके अलावा आपको बता दे की या बाइक तीन अलग-अलग रंगों में भी उपलब्ध होगा।

LiveWire S2 Mulholland EV के डिजाइन

बात करें कंपनी की तरफ से आने वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन की तो इस कंपनी द्वारा शहर में चलने के लिए काफी आकर्षक बनाया गया है। बाइक में फ्लैश हेंडलबार दिया गया है, और राउंड इंस्ट्रूमेंट पोट, लंबी और स्थिल सीट भी दी गई है। जिस वजह से यह बाइक काफी कंफर्टेबल और रीडिंग के लिए बेहद शानदार है।

कब तक होगी भारत में बाइक लॉन्च

आपको बता दे कि यदि आप भी सोच रहे हैं कि यह बाइक कब तक भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी तो हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल LiveWire को लॉन्च करने की योजना नहीं बनाई है। यह बाइक अमेरिका और अन्य विकसित बाजारों में ही लॉन्च की जाएगी।