नई दिल्लीः भारत में एक ओर जहां तेजी के साथ पेट्रोल-डीजल की कीमतों आसमान को छूते नजर आ रही है तो वही दूसरी ओर लोग इलेक्ट्रीक वाहन की ओर रूख तेजी के साथ करने लगे है। जिसके चलते मार्केट में भी इलेक्ट्रीक वाइक और स्कूटर्स की डिमांड काफी बढ़ती नजर आ रही है। लोगों को बढ़ती डीमांड को देखते हुए भी कपंनियां भी नएनए फीचर्स की इलेक्ट्रीक वाइक और स्कूटर्स को पेश करने लगी है। अब इनके बीच हीरों कंपनी  जल्द ही मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करने का प्लान बना रही हैं जिसकी झलक अभी हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखने को मिली है।यदि आप भी इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इसकी खासियतो के बारे में..

इलेक्ट्रिक बाइक भरेगी फर्राटा

हीरो कपंनी अब अपनी पुरानी स्प्लेंडर को ईवी में अपडेट करने जा रही है जिसमें कपंनी GOGOA1 इसमें अहम भूमिका निभा रही है।

इलेक्ट्रिक  हीरो स्प्लेंडर को अभी हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रोटोपाइप को GOGOA1 द्वारा तैयार किया जा रहा यह इलेक्ट्रिक वर्जन किट डेवलप करने वाली लीडिंग कंपनी से जुड़ा हुआ है। जिसमें यह देखने को मिल रहा है कि अब इस बाइक में लगने वाले इंजन की जगह बैटरी अपनी जगह बनाएगी।

GOGOA1की ओर से टेस्टिंग में देखा गया कि किंट के लगने के बात   स्प्लेंडर की रेंज पहले से ज्यादो हो जाएगा। माइलेज भी दमदार मिलेगा। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से इसके बारे में कुछ नहीं कहा गया है। इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट के अनुसार, इलेक्ट्रिक  स्प्लेंडर को यदि आप एक बार फुल चार्ज करते है तो यह 80 से 100 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रीक बाइक पर दी जाने वाली सारी डिटेल्स केवल अफवाह और अनुमान हैं। गोआगोए1 ने आधिकारिक तौर पर  हीरो स्प्लेंडर स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक के स्पेसिफिकेशन और दाम की घोषणा नहीं की है।