भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही कारण है कि अब दुनिया भर की दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। भारत की दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero ने अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में हाल ही में लॉन्च कर दिया है।

हीरो की तरफ से आने वाला इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Hero Duet है। जिसे कंपनी केवल ₹50,000 की कीमत पर भारतीय बाजार में उतार दी है। आपको बता दे 250 किलोमीटर की लंबी रेंज भी मिलेगी चलिए इसके सभी फीचर्स के बारे में आपको बताते हैं।

सिंगल चार्ज में 250 KM की रेंज

हीरो की तरफ से आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी पावरफुल बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है। यह बैटरी लिथियम एंड बैट्री पैक होने वाला है। जिसे एक बार फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज होने पर या 250 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हो जाती है।

वहीं इसमें काफी पावरफुल मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है। ताकि स्कूटर की परफॉर्मेंस काफी शानदार हो सके यही कारण है, कि इसमें इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जो की 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है।

आधुनिक फीचर से है लैस

फीचर्स के मामले में भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स दी गई है। आपको बता दे कि इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, एलईडी हेडलाइट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बूट स्पेस जैसे बहुत से फीचर्स Hero Duet इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले हैं।

सिर्फ इतनी होगी इसकी कीमत

कीमत की बात करी जाए तो भारतीय बाजार में हीरो मोटर्स ने इसे काफी किफायती कीमत पर उतरने का फैसला किया है। यही कारण है कि Hero Duet भारतीय बाजार में केवल ₹50,000 की शुरुआती कीमत पर देखने को मिलेगा। आपको बता दे कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई में लॉन्च हो की जाएगी।