Yamaha RX100: बात जब भी बाइक की आती है सबसे पहले आता है लुक. जी हाँ लुक. ऐसा इसलिए क्योंकि आज भी भारतीय मार्किट में कुछ बाइक ऐसी है जो है तो काफी पुरानी लेकिन नाम अच्छा खासा बनाया है. इन्हे बहुत ही धाकड़ बाइक में गिना जाता है. हैरानी की बात तो ये है की ये बाइक आज भी लोगों के दिलों में राज करती है.

हम जिस बाइक की बात कर रहे है उस बाइक का नाम है यामाहा आर एक्स 100. ये आज भी लोगों की सबसे पहली पसंद है. लेक्किन 90S में कुछ समय चलने के बाद वाहन निर्माता कंपनी ने मार्च 1996 में मोटरसाइकिल का उत्पादन बंद कर दिया था. इसी के बाद से ये मार्किट में आना बंद हो गयी. लेकिन अब ये वापसी के लिए तैयार है.

मिलेगा नया इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये मार्किट में फिर से एक नए अंदाज़ में आने वाला है. इस बाइक में दिया गया इंजन से लेकर फीचर्स सब कुछ दमदार होगा. आपको इसमें दिया जाने वाला इंजन बहुत ही मजबूत होगा. आपको इस बाइक में 225.9 cc इंजन से मिल सकता है. अगर बाइक में इंजन लगता है तो बाइक 20.1 बीएचपी का पावर आउटपुट और 19.93 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा.

डिजाइन

नात अगर डिज़ाइन की करें तो यामाहा की RX100 में आपको सिग्नेचर स्टाइलिंग एलिमेंट दिए जा सकते है. ये बाइक बिलकुल पहले जैसी नहीं दिखने वाली है. इस बाइक की की कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये(एक्स-शोरूम) के बीच रखी गयी है. आपको इस बाइक में चार-स्ट्रोक मॉडल वाला इंजन मिलेगा. है. ऐसे में इस बाइक के आते ही आप खुश हो जाएंगे.