Hero Electric Cycle: इस खबर में हम आपको बताते हैं एक ऐसी साइकिल के बारे में जो शायद इंडियन मार्केट में पहली बार लॉन्च हुई है. ये साइकिल ऐसी वैसी साइकिल नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक साइकिल है. जो की सबसे हटकर होने वाली है. आपने अभी तक कई तरह की शानदार साइकिल्स देखी है लेकिन अब हम आपके लिए लाए हैं एक न्यू साइकिल जो बाकी साइकिल से काफी अलग होने वाली है, क्योंकि अब हीरो कंपनी ने लॉन्च करने की सोची है अपनी एक इलेक्ट्रोनिक साइकिल. जो बाकी नॉर्मल साईकिल को पीछे छोड़ देगी.

इस न्यू इलेक्ट्रॉनिक साइकिल को जल्दी खरीदे क्योंकि इस साइकिल में न केवल लुक अच्छा दिया गया है. साथ ही इसमें फीचर्स भी काफी बेहतरीन दिए गए है. तो चलाइए सबसे पहले बताते है इस इलेक्ट्रॉनिक साईकिल का नाम क्या है. इसका हीरो की इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम है हीरो लेक्ट्रो इलेक्ट्रिक साइकिल. हिरो की लेक्ट्रो कंपनी ने हाल ही में इसको लॉन्च किया है. इसके लांच होने के बाद से ही लोगों के मन में इच्छा बढ़ती जा रही है. इसको खरीदने के लिए लोग इसके दीवाने हो चुके हैं. आइए आपको इसके सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते हैं पूरे विस्तार से.

Hero Electric Cycle

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे, इस हीरो लेक्ट्रो इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको हैंडलबार पर एक Smart LED Disply मिलने वाली है. आपको बता से कंपनी द्वारा इसको दो अलग अलग मॉडल में पेश किया गया है. पहला मॉडल इसका H3 version में है और H5 इसका दूसरा वर्जन है. इसके साथ ही यह दोनों मॉडल पहली बार डबल डिस्क ब्रेक के साथ आ रहें है.

Hero Electric Cycle की बैटरी

आपको बता दे, हीरो की यह इलेक्ट्रिक साइकिल IP67 ली-आयन 5.8Ah इंट्यूब बैटरी के साथ उपलब्ध है. ये बैटरी पूरी तरह से वाटरप्रूफ बैटरी है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल को आप पूरे 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है. आपको यह असिस्टेड पेडलिंग पर 30 किलोमीटर तक सफर तय करवाने में सक्षम है. वही इस इलेक्ट्रिक साइकिल के थ्रॉटल-ओनली मोड पर ये साइकिल 25 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी.

Hero Electric Cycle की कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो इस साइकिल के पहले वेरिएंट यानी की H3 की कीमत 27,449 रुपये. वहीं इसके दुसरे वेरिएंट की यानी की H5 की कीमत 28,449 रुपये है.