Yamaha E01 Scooter: ऑटो सेक्टर में स्कूटर के बारे में बात करें तो जैसे की आपने अभी तक बहुत अलग अलग तरह के बेहतरीन और शानदार स्कूटर देखे ही है. ऐसे ही आज हम आपको बताते है एक ऐसे ही स्कूटर के बारे में जिसको Yamaha की कंपनी ने लॉन्च करने का सोचा है. तो चलिए सबसे पहले बताते है इस स्कूटर का नाम क्या है. इस स्कूटर का नाम है Yamaha E01 स्कूटर.

जहां एक और इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ती जा रहीं है. वहीं दूसरी तरफ यामाहा ने अपनी एक न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने का फैसला कर डाला है. बता दें, अभी तक यामाहा कंपनी ने कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च नहीं किया है. यामाहा का ये पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है. आज कल इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी डिमांड में है. लोग ज़्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना का ही प्लान कर रहे है. तो चलिए आपको बताते है इस यामाहा के इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे ने वो भी विस्तार से.

Yamaha E01 New Scooter के फिचर्स

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इस यामाहा के नए इलेक्ट्रिकल स्कूटर में आपको कई बेहतरीन और शानदार फीचर्स दिए जायेंगे. इस स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में आपको डिस्क ब्रेक, एबीएस, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला बड़ी स्क्रीन डिस्प्ले आदि. जैसे सभी फीचर्स दिए जायेंगे.

Yamaha E01 New Scooter का बैटरी पैक

यामाहा के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में बड़ा बैटरी पैक देखने को मिलेगा. इस स्कूटर की बैटरी फुल सिंगल चार्ज पर जबरदस्त रेंज देने में सक्षम रहने वाली है.

Yamaha E01 स्कूटर की कीमत

अगर इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो इस Yamaha इलेक्ट्रिक स्कूटर के कीमत कंपनी लगभग 1 लाख रुपए से लेकर 1.5 लाख रुपये तक रख सकती हैं. हालांकि कंपनी ने कीमत के बारे में कोई जानकारी तो नहीं दी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यही कहा जा रहा है.