Hero Electric Scooter:  आज कल मार्किट में सिर्फ और सिर्फ इलेक्ट्रिक साइकिल, बाइक और कार का चलन बढ़ गया है. अभी हाल ही में हीरो साइकिल्स की इलेक्ट्रिक साइकिल ब्रांच ने एक नहीं बल्कि 2 हीरो लेक्ट्रो मॉडल मार्किट में उतारे है. इन दो नई इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम H3 और H5 है.

बात कीमत की करें तो एच3 की कीमत 27,449 रुपये है और एच5 की कीमत 28,449 रुपये रखी गयी है. ना सिर्फ गाँव में बल्कि शहरों में भी इलेक्ट्रिक साइकिल की डिमांड बढ़ती जा रही है.चलिए आपको इनके बारे में कुछ बताते है.

H3 और H5 Bicycle

आपकी जानकारी के लिए बता दे दो साइकल हीरो लेक्ट्रो के जो एच3 और एच5 है उनको लोगों के पसंद के तौर पर बनाया है. अगर आपभी उन लोगों में से है जिन्हे इलेक्ट्रिक साइकिल पसंद है तो ये साइकल आपके लिए ही है. कंपनी के तरफ से इस बात का दावा किया गया है की ये असिस्टेड पेडलिंग पर करीब 30 किलोमीटर तक या थ्रॉटल-ओनली मोड पर करीब 25 किलोमीटर तक प्रति की चार्ज रेंज देती है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल में IP67 ली-आयन 5.8Ah का इंट्यूब बैटरी दिया गया है. सबसे अच्छी बात तो ये है की ये वाटरप्रूफ हैं. आप इस साइकिलों को सिर्फ और सिर्फ 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है.

मिलेगा ड्यूल डिस्क ब्रेक

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको एक 250W बीएलडीसी रियर हब मोटर मिलता है. आप इससे आसान से राइडिंग कर सकते है. इस साइकिल में आपको हैंडलबार पर एक स्मार्ट एलईडी डिस्प्ले मिलता है. इसमें आपको ड्यूल डिस्क ब्रेक मिलता है. आपको इस साइकल में कार्बन स्टील फ्रेम और डस्ट-प्रोटेक्शन गारंटी दी जाती है.

हो जाएंगे दो काम एक साथ

ये बात तो हम सब जानते है कि भारतीय महानगरों में शहर की सीमा के अंदर एक दूरी पर यात्रा करना आम नहीं है. वैसे भी इलेक्ट्रिक साइकिल उन लोगों के बीच खूब पॉपुलर हैं, जो एक्सरसाइज के रूप में साइकिल चलाते है. ये उस वक़्त से चालु हुआ जब कोविड लॉकडाउन में लोगों को हेल्थ के प्रति जागरूकता बढ़ी.